धांधली: हरियाणा रोडवेज की बसों में टिकटों के बदले ये क्या दिया जा रहा

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 08:09 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल):  हरियाणा रोडवेज की हड़ताल को 11 दिन हो गए हैं। इन 11 दिनों में परिवहन विभाग को करोड़ों का चूना लगने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं, सोनीपत के गोहाना में हड़ताली कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि हरियाणा रोडवेज में जो नए कंडक्टर लगाए गए हैं, वे यात्रियों को बस की टिकट के बदले पार्किंग का पास दे रहे हैं। यह एक बड़ी धांधली हो सकती है। वहीं, हड़ताली कर्मचारियों ने बताया कि उनके हड़ताल पर जाने के बावजूद टिकट किट उन्हीं के नाम से नए कंडक्टरों को दी जा रही है। हड़तालियों को जब इस बात की भनक लगी तो उन्होंने बस स्टैंड पर हंगामा शुरू कर दिया। हड़तालियों के हंगामे को बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत करवा कर हंगामा कर रहे कर्मचारियों को बस स्टैंड से बाहर किया।

PunjabKesari

हड़तालियों के मुताबिक, उनके टिकट बॉक्सों को चोरी कर आउट सोर्स पर भर्ती किए गए कंडक्टरों के नाम जारी कर दिए गए और उनके नाम की रजिस्टरों में हाजिरी लगाई गई। इस बात को लेकर हड़ताली कर्मचारियों ने बस स्टैंड के बाहर रोडवेज बसों को रुकवा लिया। उन्होंने बस के कंडक्टरों से जब टिकट किट की जांच की तो वो हड़ताली कर्मचारियों के नाम पर जारी मिली। इसके बाद हड़ताली कर्मचारियों ने हंगामा करते हुए अधिकारियों पर उनके टिकट बॉक्स चोरी करने का आरोप लगाया।

PunjabKesari

इस दौरान एक और खुलासा सामने आया। रोडवेज की बसों में सरकारी टिकटों की बजाय बस स्टैंड में बाइक पार्किंग के नाम पर दी जाने वाली पर्चियां मिलीं, जो सवारियों को टिकटों के बदले दी जा रही थीं। उधर, इस मामले में अधिकारियों ने सफाई देते हुए कहा कि उनके पास टिकटों की कमी है। सभी टिकटें हड़ताली कर्मचारियों के पास जमा हैं, जो करीब 25 से 30 लाख की हैं। उन्हें टिकटों को जमा करवाने के लिए बोला गया था, लेकिन टिकटें जमा नहीं की गईं। इसके बाद आउट सोर्स पॉलसी के तहत भर्ती किये गए कंडक्टरों को टिकटों की कमी के चलते पार्किंग की पर्चियां इस्तेमाल करने को दी गईं, ताकि सरकार को घाटा न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static