CWG की गोल्ड मेडलिस्ट बेटी ने फिर झटका सोना(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 10:10 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली बेटी ने एक बार फिर जर्मनी में चल रहे जूनियर वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीता है। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के महज ढाई महीने बाद ही यह सफलता हासिल कर हरियाणा की इस बेटी ने देश व प्रदेश का नाम विश्व स्तर पर फिर से चमका दिया।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं झज्जर की बेटी गोल्डन गर्ल मनु भाकर की। मनु भाकर ने इसी साल अप्रैल माह में आयोजित कॉमनवेल्थ गेमस में एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था, वहीं झज्जर की बेटी मनु भाकर ने जर्मनी में चल रहे जूनियर वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है।

(CWG: देश ही नहीं दुनिया में चमके 2 खिलाड़ी, एक बनी गोल्डन गर्ल, दूसरे ने तोड़ा बिंद्रा का रिकॉर्ड)

बता दें कि जर्मनी में जूनियर वर्ल्ड कप 22 से 29 जून तक आयोजित किया जा रहा है। गोल्डन गर्ल मनु भाकर 16 जुलाई को वापस भारत लौटेंगी। वापस लौटने पर मनु का जोरदार स्वागत किया जाएगा। झज्जर के गोरिया गांव की रहने वाली मनु ने अबतक कई इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल सहित अन्य दर्जनों मेडल अपने नाम किए हैं। उल्लेखनीय है कि मनु भाकर कॉमनवेल्थ गेमस में गोल्ड मेडल जीतने वाली हरियाणा की सबसे कम उम्र खिलाड़ी हैं। जिसने मात्र 16 साल की उम्र में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static