अंबाला: आसमान में छाए काले बादल, बारिश हुई तो जोधपुर में होगी राफेल की लैडिंग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 10:49 AM (IST)

अंबाला(अमन): फ्रांस से आ रहे पांच राफेल लड़ाकू विमान की पहली खेप आज अंबाला एयरबेस पर पहुंचेंगे, लेकिन उससे पहले अंबाला से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक मौसम विभाग ने अंबाला में बारिश की संभावना जताई जा रही है। अंबाला के आसमान में बादल छाए हुए हैं। अगर अंबाला में बारिश हुई तो राफेल विमानों को जोधपुर में लैंड कराया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर अंबाला एयरबेस के आसपास सटे चार गांव में धारा 144 लगा दी गई है।

PunjabKesari
वैसे राफेल को उतरना अंबाला में ही है, लेकिन बारिश की आशंका के मद्देनजर वायुसेना ने जोधपुर स्कवाड्रन को भी सतर्क कर दिया है। केंद्रीय मौसम विभाग ने वायुसेना से कहा कि 29 जुलाई को अंबाला में मेघ गर्जना और आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है। यदि बारिश हुई और मौसम साफ नहीं हो पाया तो इन विमानों को अंबाला के बजाय जोधपुर में उतारा जाएगा। 

PunjabKesari
चीन और पाकिस्तान की सीमाओं के नजदीक होने के कारण अंबाला छावनी में 17 गोल्डन ऐरोज स्कवाड्रन तैयार की गई है। अंबाला में आधुनिक हैंगर और वेपन स्टोरेज बनाकर रखे गए है। अंबाला छावनी बाढ़ग्रस्त इलाकों में है। जब यहां पानी बरसता है तो एयरपोर्स स्टेशन में बाढ़ के हालात पैदा हो जाते हैं। अब इस एयरपोर्स स्टेशन के अंदरुनी ढांचे में इस तरह से बदलाव किया गया है कि राफेल या उनमें इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों को नुक्सान न पहुंचे। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static