कुछ ही दिन में होगा हरियाणा की शामिया आरजू का निकाह, जानिए कौन है दूल्हा

8/16/2019 11:05:55 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): कुछ दिन पहले खबर आई थी कि हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू का निकाह पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली के साथ होगा, लेकिन उनका निकाह कब और कहां होगा इस बात की जानकारी किसी के पास नहीं मिली। आज हम आपको शामिया के निकाह की तारीख और जगह दोनों ही बता दें  रहे हैं, यहां तक की उनकी शादी का कार्ड भी आपको देखने को मिल जाएगा, जो बेहद खूबसूरत डिजाईन से बनाया गया है।

PunjabKesari, shamiya

शामिया व हसन अली का निकाह 20 अगस्त को होगा। निकाह की सारे रस्में दुबई के होटल 'अटलांटिस द पॉम' में पूरी की जाएंगी। जिसमें निकाह शाम के 6 बजे (दुबई के समयानुसार) होगा। वहीं मेहमानों के खाने-पीने का समय 8 बजे होगा, इसके बाद शामिया की विदाई यानि रूखसाती रात के दस बजे होगी।

PunjabKesari, wedding card

पाक क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन बनने वाली शामिया आरजू वैसे तो हरियाणा के नूंह जिले से हैं, लेकिन उनका परिवार फिलहाल फरीदाबाद में रह रहा है और शामिया अरब देश में हवाई जहाज कंपनी एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर की नौकरी कर रही हैं। शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से एइरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है, पहले वह जेट एयरवेज में थी। वह सानिया मिर्जा के बाद दूसरी ऐसी भारतीय महिला होगी, जो किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर से निकाह करेगी।

PunjabKesari, faridabad

ऐस हुआ शामिया और हसन का रिश्ता
हसन अली और शामिया की यह शानदार शादी होगी, लेकिन यह उनकी लव मैरिज नहीं बल्कि अरेंज्ड मैरिज है। शामिया के पिता लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ है।

PunjabKesari, shamiya

17 अगस्त को दुबई जाएगा परिवार
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शामिया के परिवार के करीब दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई जा रहे हैं। उनके पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं।

PunjabKesari, hassan ali

सानिया मिर्जा ने साल 2010 में की थी शोयब मलिक के शादी
भारत की मशहूर टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा जो भारत की ओर इंटरनेशनल लेवल पर चैंपियन रही हैं, उन्होंने सन 2010 में पाकिस्तान के फेमस क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह किया, जिसको लेकर वे काफी चर्चा में भी रहीं। सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक से निकाह करके एक नई मिसाल कायम की थी।

PunjabKesari, faridabad


Shivam