गुरुग्राम से दुखद खबर, बरसाती तालाब में डूबे सभी 6 बच्चों की मौत, मृतकों के परिवार को सहायता का ऐलान

10/9/2022 9:12:02 PM

गुरूग्राम: शहर के सेक्टर-111 में खाली पड़ी जगह पर अस्थायी तालाब में नहाने गए सभी 6 बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं। पिछले कई घंटों से एसडीआरएफ की टीम और दमकल विभाग के साथ ही जिला पुलिस द्वारा बच्चों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था। जिला उपायुक्त निशांत यादव के साथ मौके पर डीसीपी भी मौजूद हैं। डीसी यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से हर बच्चे के परिवार को 2 लाख रूपए आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया गया है। बता दें कि तालाब किनारे बच्चों के कपड़े मिलने से यह आशंका जताई जा रही है कि बच्चे पानी में डूब गए हैं। वही एक बच्चे का शव पहले ही बरामद किया जा चुका था।

 

 

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बच्चों की तलाश कर रही थी पुलिस 

 

जानकारी के अनुसार तेज बारिश के चलते खाली पड़े प्लॉट मे बने गड्ढों में काफी पानी जमा हो गया था। शंकर विहार कॉलोनी के 6 बच्चे इस तालाब में नहाने गए थे। जब बच्चे वापस नहीं आए तो उनकी तलाश शुरू की गई। तालाब किनारे बच्चों के कपड़े पाए जाने पर उनके तालाब में डूबने की आशंका हुई। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर दमकल विभाग की टीम भी पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। पुलिस ने पहले ही एक बच्चे का शव बरामद कर लिया था। इसके बाद बाकी बच्चों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन तेज किया गया। इसके बाद बचाव दल को एक के बाद एक सभी बच्चों के शव बरामद हुए हैं। बच्चों की मौत की खबर मिलते ही बच्चों के परिवार में मातम पसर गया है।

 

 

एसडीआरएफ की टीम मौके पर है मौजूद

 

जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि सेक्टर-111 में खाली पड़ी जमीन में कुछ गड्ढे बने हुए हैं। बीते दिनों हुई बरसात के चलते इन गड्ढों में पानी भर गया था। इन्ही गड्ढे रूपी तालाब में नहाने के दौरान 6 बच्चे हादसे का शिकार हो गए हैं। जिला उपायुक्त ने कहा कि आसपास के एरिया में एनाउंसमेंट कराई जाएगी, ताकि यदि इनके साथ कोई और बच्चा भी नहाने आया हो तो उसका भी पता लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि ऐसी कोई भी जानकारी मिलने पर मौके पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए तैयार है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच रही है। जरूरत पड़ने पर तालाब के पानी को भी निकाल दिया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan