हरियाणा में केजरीवाल ने बीजेपी-कांग्रेस को बताया जातिवादी, एसवाईएल के सवाल पर काटी कन्नी

10/22/2018 4:37:37 PM

झज्जर (प्रवीण):  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ हरियाणा में चुनावी बिगुल फूंक दिया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने इनेलो और कांग्रेस को जाटों की तो वहीं बीजेपी को गैर जाटों की पार्टी बताया। केजरीवाल ने झज्जर में बेरी के तीन सरकारी स्कूलों का जायजा भी लिया। 

केजरीवाल ने सवाल करते हुए कहा कि क्या प्रदेश में जाटों को गैर जाटों से लड़ाकर विकास कराया जा सकता है। क्या मंदिर-मस्जिद बनाने की बात करने से देश का विकास हो सकता है? केजरीवाल ने कहा कि आज इनेलो व हुड्डा कहते हैं कि हम जाटों की पार्टी हैं, हमें वोट दो और बीजेपी कहती है कि हम गैर जाटों की पार्टी हैं, हमें वोट दो।



मीडिया से बातचीत के दौरान केजरीवाल ने कहा कि आज खट्टर सरकार और उसके मंत्री प्रदेश के किसानों को गुमराह कर रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी को लात मारकर आया हूं। हमने किसानों के लिए उचित मुआवजा और शहीद जवानों के लिए एक करोड़ की मुआवजा राशि दी है और देंगे।



इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला को आप पार्टी द्वारा निमत्रंण दिए जाने के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि मुझे इस बारे में पता नहीं, लेकिन वे आना चाहें तो स्वागत है। वहीं, केजरीवाल से जब एसवाईएल के बारे में उनकी राय जानने की कोशिश की गई तो वे कन्नी काटते नजर आए।



प्रदेश में आम आदमी पार्टी के चुनावी चेहरों पर केजरीवाल ने कहा कि हम चेहरों पर चुनाव नहीं लड़ते। वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी राजनीति दो तरह की बताई। मनीष सिसोदिया का कहना था कि एक तरफ देश के राजनेता मंदिर बनवाना चाहते हैं और दूसरी तरफ राजनेता स्कूल बनवाना चाहते हैं। फैसला लोगों को करना है कि वे मंदिर बनवाने वालों के साथ हैं या फिर स्कूल बनवाने वालों के साथ।

गौरतलब है कि 2019 के चुनाव को लेकर हरियाणा में बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां अपने-अपने वरिष्ठ नेताओं को हरियाणा में बुलाकार में जोर-आजमाइश कर रही हैं। इसी कड़ी में आम´ आदमी पार्टी ने भी हरियाणा में शंखनाद कर दिया है।

Rakhi Yadav