दिल्ली चुनाव: 20 से 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जेजेपी, गठबंधन का फैसला अजय पर छोड़ा

1/11/2020 6:32:40 PM

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 सीटों पर जीत हासिल कर प्रदेश में भाजपा के साथ गठबंधन की सरकार बनाने वाली जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लडऩे का बिगुल फूंक दिया है। दिल्ली चुनावों को लेकर हुई बैठक में जजपा ने 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। बैठक के बारे में जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी बांगड़ ने बताया कि जजपा दिल्ली चुनाव में करीब 20 से 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और चुनाव चिह्न चाबी होगा।

गठबंधन का फैसला अजय चौटाला के हाथ
उधर, बैठक के बाद ही दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के साथ हरियाणा में गठबंधन में हैं। दिल्ली राजनीतिक तौर पर चौधरी देवीलाल की कर्मभूमि रही है। दिल्ली में जननायक जनता पार्टी चुनाव लड़ेगी, अगर बीजेपी से किसी स्टेज पर गठबंधन के लिए तैयार होती है तो निश्चित तौर पर दोबारा बैठक बुलाकर चर्चा की जाएगी। दिग्विजय ने यह भी कहा कि गठबंधन पर आखिरी फैसला डॉक्टर अजय चौटाला ही लेंगे।
 

चौटाला ने कहा कि दिल्ली चुनाव जेजेपी गरीबों के मुद्दों पर लड़ेगी, मेनिफेस्टो कमेटी का गठन कर दिया गया है, प्रॉपर मेनिफेस्टो जारी किया जाएगा और दिल्ली में दुष्यंत चौटाला के नाम पर चुनाव लड़ेंगे। दिग्विजय ने कहा कि दुष्यंत चौटाला यूनिवर्सल तौर पर चेहरा बन चुके हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली चुनाव को लेकर गठित की गई कमेटी 2 से 3 दिन में हमें रिपोर्ट दे देगी फिर उसी आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।
 

Shivam