दिल्ली सरकार ने शहीद नरेन्द्र दहिया के आश्रितों को दी आर्थिक सहायता(VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 09:42 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): हाल ही में बीते दिनों बार्डर पर पाकिस्तानी सेना की बर्बरता का शिकार हुए हरियाणा के जवान शहीद नरेन्द्र दहिया के आश्रितों को दिल्ली सरकार ने आर्थिक सहायता देने का वायदा किया था। जिसके लिए दिल्ली कैबिनेट में लाया गया प्रस्ताव पास कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के वायदेनुसार, शहीद के आश्रितों को एक  करोड़ की आर्थिक मदद व एक सदस्य को नौकरी देने का फैसला लिया गया।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल बीते 21 सितम्बर को शहीद के परिवार से मिले थे। इस दौरान उन्होंने 1 करोड़ की आर्थिक सहायता व परिवार के 1 सदस्य को नौकरी का आश्वासन दिया था। जिसपर मंगलवार की दिल्ली कैबिनेट की बैठक में चर्चा कर इस प्रस्ताव को पास कर दिया गया।

PunjabKesari

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि शहीद की शहादत अतुल्य होती है उसे आप कभी भी पैसों में तोल नहीं सकते, लेकिन जवान के शहीद हो जाने के बाद उसके परिवार को अनेक समस्यों का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए सरकार की जिम्मेदरी होती है कि शहीद के बाद उसके परिवार का ख्याल रखे। उन्होंने कहा कि इसलिए हमारी मांग है कि शहीद के परिवार को राष्ट्र का परिवार घोषित किया जाए।

शहीद के घर पहुंचे CM केजरीवाल, परिवार को नौकरी और 1 करोड़ देने का वायदा 

जयहिंद ने कहा पूरे देश में एक मात्र केजरीवाल सरकार ऐसी है जो शहीद के परिवार के पालन-पोषण के लिए 1 करोड़ की वित्तीय सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देती है।

शहीद नरेन्द्र के घर पहुंचे सीएम, नौकरी के साथ 50 लाख रूपये की दी आर्थिक मदद


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static