विपासना को चेयरपर्सन के पद से हटा सकती है डेरा कमेटी

10/31/2017 11:04:05 AM

सिरसा(चंद्रशेखर धरनी): राम रहीम के जेल जाने के 61 दिन बाद परिवार के डेरे में लौटने से हलचल बढ़ गई है। वहीं डेरे में राम रहीम के गुरु शाह सतनाम के जन्मदिवस को लेकर भी तैयारिया की जा रही है। जिसको लेकर आज डेरा मैनेजमेंट मीटिंग करने जा रही है। इसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि विपासना इंसां को भी चेयरपर्सन के पद से हटाया जा सकता है। विपासना अस्थमा रोग से पीड़ित हैं और इलाज के लिए करनाल जाएंगी, क्योंकि उसी जिले में विपासना का पैतृक गांव में मकान भी है। इससे साफ है कि डेरा मैनेजमेंट का कार्यभार राम रहीम के बेटे जसमीत इंसां को दिया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि 25 नवंबर को राम रहीम के गुरू दूसरी पातशाही शाह सतनाम महाराज का जन्मोत्सव है। जिसको लेकर आज डेरा मैनेजमेंट की मीटिंग बुलाई है। सूत्रों के अनुसार जन्मोत्सव मनाने की इजाजत के लिए डेरा मैनेजमेंट ने लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को अप्लीकेशन दिया हुआ है लेकिन अभी इजाजत नहीं मिली है।लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने इजाजत नहीं दी तो डेरा मैनेजमेंट आज की बैठक में कोर्ट में गुहार लगाने का निर्णय ले सकता है।

पिछले सप्ताह राम रहीम का परिवार डेरे में वापिस आ गया है। 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार किए जाने के बाद पुलिस द्वारा चलाए सर्च अभियान के दौरान पूरा परिवार राजस्थान में स्थित पैतृक गांव श्रीगुरुसर मोडिया चला गया था। राम रहीम का बेटा डेरे के कार्यों को देख रहा है। इसमें उसके ससुर हरमिंद्र सिंह जस्सी बठिंडा वाले भी सहयोग कर रहे हैं। मीटिंग में गुरमीत की मां नसीब कौर (80) भी रहेंगी, लेकिन निर्णय लेने की क्षमता जसमीत और उनके ससुर हरमिंद्र जस्सी ही अपने पास रखे हुए हैं।