बड़ा खुलासा: डेरे के अस्पताल में होते थे अवैध गर्भपात

9/11/2017 8:08:41 AM

सिरसा (सेतिया, कौशिक):3 दिन में 20 घंटे तक 10 खास टीमों ने डेरे में सर्च आप्रेशन पूरा कर लिया। डी.सी. प्रभजोत सिंह ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा में 8 सितम्बर से शुरू किया गया सर्च आप्रेशन पूरा हो चुका है। सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेटों की टीमों ने अपनी रिपोर्ट सेवानिवृत्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश व कोर्ट आयुक्त अनिल कुमार सिंह पंवार को सौंप दी है तथा वह यह रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपेंगे। प्रभजोत ने बताया कि 11 सितम्बर से मोबाइल इंटरनैट, एस.एम.एस. व डोंगल इंटरनैट सेवाएं बहाल हो जाएंगी। इसके साथ ही डेरा सच्चा सौदा के अस्पताल का भी ऐसा सच सामने आया है जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान है। 

सर्च के दौरान डेरे में शाह सतनाम जी सुपर स्पैशलिटी अस्पताल का रिकार्ड काफी संदेहजनक मिला है। सूत्रों के अनुसार राम रहीम के इस अस्पताल में अवैध गर्भपात होते थे। यहां अस्पताल में स्थापित अल्ट्रासाऊंड का कोई रिकार्ड नहीं है। इस अस्पताल में लिंग जांच के बाद गर्भपात भी बेझिझक किया जा रहा था। जनसम्पर्क एवं सूचना विभाग के उपनिदेशक सतीश मेहरा ने बताया कि अस्पताल में बना हुआ स्किन बैंक भी बिना लाइसैंस के चल रहा था जिसे सील कर दिया गया है। यही नहीं डैड बॉडी का भी रिकार्ड मैंटेन नहीं है। टीम ने अब तक सर्च आप्रेशन में डेरे से लग्जरी लैक्सेस गाड़ी, 1 ओ.बी. वैन, 7,000 के बैन नोट, 12,000 की नई करंसी, 3 कम्प्यूटर, एक ड्रोन कैमरा बरामद किया।

रेल सेवा आज से होगी शुरू
डी.सी. प्रभजोत ने बताया कि 11 सितम्बर से रेल सेवा भी बहाल हो जाएगी। इसके साथ ही शाह सतनाम सिंह चौक से नेजियाखेड़ा टी प्वाइंट तक, कंगनपुर रोड व नेजियाखेड़ा टी प्वाइंट से बाजेकां रेलवे क्रॉसिंग स्थानों पर सुबह व सायं एक-एक घंटा कर्फ्यू में ढील दी जाएगी।