खुदाई से पहले ही डेरे ने माना पेड़ों के नीचे निकलेेंगे  नर कंकाल, बताई ये वजह

9/8/2017 11:50:44 AM

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा सिरसा में पुलिस के सर्च आप्रेशन से पहले ही नर कंकाल का जिन्न बाहर निकल आया है। डेरे में आप्रेशन की शुरूआत शुक्रवार से होनी है। डेरे की ओर से कहा गया कि खुदाई में कुछ हड्डियां और कंकाल निकल सकते हैं जिन्हें पर्यावरण के लिहाज से जमीन में दबाया गया था। डेरे के मुख पत्र के जरिए यह दलील दी गई है कि डेरा प्रेमी अपने परिजनों के शव और हड्डियां डेरे को सौंप देते थे। 

पर्यावरण को हो सकता था भारी खतरा 
डेरे की ओर से यह कहा गया कि यदि इन हड्डियों को नहर में बहाया जाता तो पर्यावरण को भारी खतरा हो सकता था। लिहाजा इन हड्डियों को डेरे में दबाकर उन पर पेड़ लगाए गए। डेरे के पूर्व साधुओं की ओर से कई दिनों से नर कंकाल होने की बातें कही जा रही हैं। इन्हीं बिदुओं पर काम करने के लिए ही हाईकोर्ट के आदेशों पर सर्च अभियान की कवायद शुरू की गई। इन सबके बीच डेरे के मुखपत्र में छपे एक आलेख ने नर कंकाल होने के मामले को पुख्ता कर दिया। डेरे के मुख पत्र में यह खबर सर्च अभियान से ठीक पहले प्रकाशित की गई जिससे कि सर्च के दौरान कंकाल मिलने पर कोई आश्चर्यचकित न हो। हालांकि हाईकोर्ट से डेरे की खुदाई की कोई अनुमति नहीं ली गई है लेकिन कोर्ट कमिश्नर से कहा गया है कि यदि वे उचित समझें तो डेरे की खुदाई भी करवा सकते हैं। डेरा प्रबंधकों को आभास हो गया कि देर-सवेर यदि सर्च ऑप्रेशन के दौरान कुछ नहीं मिला तो कोर्ट कमिश्नर खुदाई के आदेश दे सकते हैं।

डेरा प्रमुख की फिल्म में काम करने वालों के 80 लाख फंसे
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की फिल्में बनाने के लिए बनाई कम्पनी हकीकत एंटरटेनमैंट प्रा. लि. में विभिन्न राज्यों से यहां आकर रहने और काम करने वाले टीम सदस्यों का करीब 80 लाख रुपए का वेतन डेरे में फंस गया है। वेतन दिलाने और उनकी किसी अन्य कम्पनी में सैटलमैंट करवाने की मांग को लेकर आज टीम सदस्य श्रम विभाग के कार्यालय पहुंचे और लेबर इंस्पैक्टर को ज्ञापन सौंपा।