58 दिन बाद खुला सिरसा डेरा, राम रहीम की मां ने गरीबों को बांटा राशन व बेटे ने किया रक्तदान

punjabkesari.in Sunday, Nov 05, 2017 - 01:46 PM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): राम रहीम के जेल जाने के बाद से डेरे में सन्नाटा छाया हुआ था लेकिन 58 दिन बाद खुले सिरसा डेरे में पहली बार रौनक देखने को मिली। डेरे में जहां सत्संग किया गया वहीं राम रहीम की मां ने गरीबों में राशन बांटा अौर बेटे जसमीत ने रक्तदान किया। डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्ताना महाराज के अवतार दिवस के उपलक्ष्य में सिरसा स्थित सत्संग पंडाल में नामचर्चा का आयोजन किया गया। 25 अगस्त के बाद पहली बार डेरे में नामचर्चा हुई है। 
PunjabKesari
डेरा प्रेमियों के लिए पहली बार खुला डेरे के ताले
डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय पर ताला लटका हुआ था लेकिन डेरा संस्थापक शाह मस्ताना के जन्मदिवस पर डेरे का गेट पहले की तरह खोला गया। डेरे के अंदर जाने के लिए औरतें, बच्चे, बूढ़े, जवान सहित सैंकड़ों डेरा प्रेमियों की लाइन लगी थी अौर उनमें  काफी उत्साहित भी देखने को मिला। पहले ही दिन करीब 3000 समर्थक यहां पहुंचे। इससे पहले समर्थक डेरा के पुराने आश्रम में जा रहे थे।
PunjabKesari
गरीबों को बांटा राशन
नामचर्चा में गुरमीत राम रहीम की मां नसीब कौर इन्सां सहित शाही परिवार के समस्त सदस्यों व डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन समिति के अलावा आस-पास से साध-संगत नामचर्चा में पहुंची। इस अवसर पर कविराजों ने भजन गाकर शाह मस्ताना महाराज का यशोगान किया। नामचर्चा के दौरान रिकॉर्डिंड वीडियो भी चलाए गए जिसमें मस्ताना महाराज के जीवन और उनके मानवता पर किए परोपकारों पर प्रकाश डाला गया। नामचर्चा के अंत में जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया गया। 
PunjabKesari
राम रहीम के बेटे ने किया रक्तदान
मस्ताना जी के जन्म दिवस पर रक्तदान का आयोजन किया गया। शाह सतनाम जी स्पैशलिटी अस्पताल में स्थित बापू मग्घर सिंह इंटरनैशनल ब्लड बैंक में गुरमीत सिंह के पुत्र जसमीत सिंह व दामाद डा. शान-ए-मीत सहित अनेक अनुयायियों ने रक्तदान कर अवतार दिवस मनाया।
PunjabKesari
डेरा समर्थकों में राम रहीम के प्रति आस्था कायम
डेरा समर्थकों का कहना है की डेरा मुखी को एक षड्यंत्र के तहत फंसाया गया है। जल्द ही गुरु जी बाहर आएंगे और पहले की तरह भलाई के कार्य जोर शोर से चलाए जाएंगे 

लोगों का काम धंधा फिर हुआ शुरू
ऑटो चालकों का कहना है कि राम रहीम के जेल में जाने के बाद से उनका काम धंधा न के बराबर हो गया था लेकिन जैसे ही डेरा खुला सैंकड़ों डेरा प्रेमी यहां पहुंच रहे हैं।  इससे उनका काम धंधा फिर से चलना शुरू हो गया है।

नामचर्चा करने पर पाबंदी नहीं: कोर्ट कमीश्नर
दो दिन पहले कोर्ट कमिश्नर पंवार फिर सिरसा आए थे। वह डेरा के 17 अन्य आश्रमों को लेकर दायर की गई पिटीशन के बारे में डेरा चेयरपर्सन विपासना इंसां और पिटीशनर्स से पूछताछ करने पहुंचे थे। उस वक्त कोर्ट कमिश्नर ने कहा था कि डेरा या इसके आश्रमों में सत्संग करने की मनाही नहीं है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static