अंबाला में बनेगा घरेलू विमान एयरपोर्ट, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी: विज

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 06:14 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि केंद्र सरकार ने अंबाला में एक घरेलू विमान एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी दी है। इंडियन एयरपोर्ट अथॉरिटी की एक टीम जिले का दौरा भी कर चुकी है। इस टीम ने बरनाला कस्बे में एयर फोर्स हवाई अड्डे के समीप की जगह की पहचान की है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से अंबाला में एयरपोर्ट बनाने की मांग चल रही थी क्योंकि अंबाला हिमाचल और पंजाब आदि जगहों पर जाने के लिए एक बहुत ही अच्छा स्टेशन है।

PunjabKesari, airport

वहीं विज ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान पर निशाना साधा है। विज ने कहा कि सरकार किसी से भागना नहीं जानती है। बल्कि हुड्डा को जेल जाने की जल्दी है, इसलिए वह सेशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अगला कार्यकाल भी पूरा करेगी। दक्षिण हरियाणा के 4 विधायकों की बगावत करने पर पूछे जाने पर विज ने कहा कि इस तरह की घटनाएं अक्सर बड़े परिवारों में होती रहती हैं। यदि कोई कमी है तो उसका समाधान बातचीत से कर लिया जाएगा।

विज ने पूर्व मुख्यमंत्री उस बयान पर भी कटाक्ष किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को बदलने के लिए हाई कमान को खत लिखने की बात कही। विज ने कहा कि हुड्डा साहब लंबे समय से अशोक तंवर को हटाने के लिए जद्दोजहद में लगे हुए हैं, लेकिन हाईकमान उन्हें कोई अहमियत नहीं देता है और उनके लिखे गए पत्रों को डस्टबिन में डाल देता है। शायद कांग्रेस हाईकमान ने यह मान लिया है कि वह एक दागी शख्स को पार्टी में दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बनाना चाहते।

PunjabKesari, anil vij

कर्ज माफी के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसानों की बुरी दशा के लिए बीजेपी का 4 साल का शासन जिम्मेदार नहीं है, बल्कि कांग्रेस के 50 साल का कार्यकाल जिम्मेदार है। यह दुख वाली बात है कि आजादी के इतने साल के बाद भी किसानों के उत्थान की बजाय उन का कर्ज माफ करना पड़ रहा है। विज ने कहा कि आज सही मायने में केंद्र की मोदी सरकार किसानों का उत्थान करने में लगी हुई है। मोदी सरकार ने किसानों को खुशहाल बनाने के लिए पहली बार एमएसपी में डेढ़ गुना तक की वृद्धि करने के साथ 2022 तक उनकी आय दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।

वहीं बीजेपी के चार बागी विधायकों को नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला की तरफ से पार्टी में निमंत्रण के सवाल पर अनिल विज ने कहा कि इनेलो के 2 फाड़ होने के बाद पार्टी में बहुत सारी जगह खाली हो गई। हैं अभय चौटाला को चाहिए कि वह अखबार के माध्यम से इन पदों को भरें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

static