राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से विपक्षी दलों की हवा निकली: दुग्गल

12/17/2018 6:04:57 PM

हिसार (विनोद): राफेल डील पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अनुसूचित जाति वित्तीय विकास निगम की चेयरपर्सन एवं प्रदेश प्रवक्ता सुनीता दुग्गल ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों के पास सरकार की आलोचना करने का कोई मुद्दा नहीं मिला तो उन्होंने राफेल का मुद्दा उठाकर बेबुनियाद दुष्प्रचार आरंभ कर दिया। जांच एजेंसियों द्वारा जांच रिपोर्ट दिए जाने से पहले ही 'घोटाला हुआ-घोटाला हुआ, मोदी चोर' का शोर मचाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद पूरी तरह विपक्षी पार्टियों की हवा निकल गई। बता दें कि सुनीता दुग्गल हिसार में सोमवार को फ्लैमिंगों टूरिज्म में शिरकत करने पहुंची थी।

उन्होंने कहा कि राफेल डील यूपीए सरकार के समय हुई थी, किन्ही तकनीकी कारणों के चलते यह डील दोबारा की गई। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो गया है। राफेल डील में रक्षा मंत्री को विश्वास नहीं लिए जाने के आरोप के बारे में उन्होंने कहा कि यह डील रक्षा मंत्री को विश्वास में लिए बगैर संभव नहीं हो सकती। सब कुछ कानून के तहत हुआ है। इसमें पूरी तरह से पारदर्शिता बरती गई है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वीकार किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास हमेशा झूठ बोलने का रहा है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से कांग्रेस व विपक्षी दलों के मुंह पर तमाचा लगा है। कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों ने इसको लेकर जनता को गुमराह करने का काम किया है, जिसके लिए जनता उनको माफ नहीं करेगी। पिछली यूपीए सरकार में अनेकों घोटाले हुए जिनको जनता जानती है। बोफोर्स घोटाले के कारण कांग्रेस की सरकार गई थी। इसलिए कांग्रेस ने राफेल के सहारे बदनाम करने और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को सत्ता में आने रोकने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा देश की अब तक की सबसे ईमानदार सरकार को मोदी चोर है, कहकर बदनाम किया है। केंद्र की भाजपा सरकार ने अनेकों कल्याणकारी योजनाएं बनाकर और उनको क्रियांवित करके देश में क्रांति लाने का काम किया है। 50 करोड़ निम्र आय वर्ग के लोगों को आयुष्मान योजना के तहत सीधा लाभ मिलना शुरू हुआ है। उज्जवला योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर ग्रहणियों को बड़ी राहत देने का काम किया गया है। चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल ने कहा कि नकारात्मक राजनीति करके विपक्षी दल कभी भी सत्ता में नहीं आ सकते।

Shivam