दुष्यंत के पिता अजय चौटाला को मिली 14 दिन की फरलो, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल(VIDEO)

10/26/2019 4:04:00 PM

डेस्क:  हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के गठबंधन के बीच दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला काे फरलो मिला है। दो हफ्ते के लिए फरलो पर अजय चौटाला बाहर आएंगे। अजय चौटाला आज शाम 5 बजे तिहाड़ जेल से बाहर निकलेंगे। कल दोपहर को होने वाले शपथ समारोह में अजय चौटाला शामिल होंगे। बता दें कि फरलो 14 दिन की होती है, ये पेरोल की तरह होता है, लेकिन टेक्निकली अलग होता है। 



बता दें कि अजय चौटाला अभी शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं। अजय के पिता और हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला भी जेल में बंद हैं। अजय चौटाला और उनके पिता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई थी। इससे पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को दिल्ली के तिहाड़ जेल में जाकर अपने पिता से मुलाकात की थी।



जेजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 सीटें हासिल की है। वहीं बीजेपी 40 सीट पर कब्जा जमा चुकी है। हरियाणा में बहुमत का आंकड़ा 46 का है। ऐसे में जेजेपी ने बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया है। दोनों दलों के बीच हुए गठबंधन के फैसले के तहत राज्य का मुख्यमंत्री बीजेपी से जबकि उप-मुख्यमंत्री जेजेपी से होगा



फरलो का मतलब छुट्टी से है। नियमों के अनुसार फरलो के तहत एक कैदी साल में दो हफ्तों की छुट्टी ले सकता है। हालांकि, जरूरत के अनुसार इसे और दो हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए कैदी को कारण बताते हुए एक आवेदन देना होता है। फरलो की शर्त ये भी होती है कि कैदी आधी सजा काट चुका हो। यह पैरोल से अलग है। पैरोल विशेष परिस्थिति में सरकार या कोर्ट की ओर से दिया जाता है। वहीं, फरलो जेल महानिदेशक की ओर से दिया जाता है।

Edited By

vinod kumar