राम रहीम के खास राजदारों की तलाश में ED और SIT

punjabkesari.in Monday, Oct 23, 2017 - 02:23 PM (IST)

अम्बाला (ब्यूरो) : डेरा सच्चा सौदा के मुखी राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत को गिरफ्तार कर करने के बाद SIT की निगाहें अब दूसरे सबसे अहम राजदार बग्गड़ एव इकबाल पर हैं। बताया जा रहा है कि डेरे का सारा पैसा बग्गड़ के जरिए ही इधर-उधर किया जा रहा था। बग्गड़ अंबाला जेल में बंद सुखदीप का पति है जो पिछले काफी सालों से डेरे में परिवार सहित रहता था। आपको बता दें बग्गड़ उर्फ इकबाल मूल रूप से बठिंडा का रहने वाला है वह डेरे का सबसे अहम और वफादार सिपाही है।  25 अगस्त को पंचकूला में फैली अराजकता में उसका अहम रोल बताया जा रहा है परंतु SIT की कारवाई के बाद बग्गड़ फरार है। 25 अगस्त को हुई अराजकता के दौरान 172 केस दर्ज किए गए थे, जिसमें SIT की टीम 171 केस के नजदीक पहुंच गई है बस एक केस SIT टीम के लिए सिरदर्द बना हुआ है। 

ED कर रहा प्रॉपर्टियों की जांच
बताया जा रहा है कि ED (इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट) को भी बग्गड की तलाश है। विदेशो में जमा पैसों का बड़े स्तर पर लेन-देन भी बग्गड़ के हाथों में था। डेरे का पैसा कहां गया और कहां से आया इसकी सारी जानकारी बग्गड़ के गिरफ्तारी होने के बाद ही पता चल सकेगी। इसके इलावा डेरे की प्रापर्टी से तमाम रजिस्ट्रियों को लेकर ED अंदर के खाते जांच कर रही है।

डेरा प्रमुख से भी हो सकती है पूछताछ
25 अगस्त को हुई अराजकता में डेरे प्रमुख से भी पूछताछ हो सकती है, क्योंकि डेरे प्रमुख के कहने पर ही सारी घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना में डेरा प्रमुख और उसके नजदीकियों ने ही सारा काम किया था। इसके इलावा डेरे की प्रापर्टी को जब्त कर के नुकसान की भरपाई की जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static