डिप्टी CM दुष्यंत के दादा के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, फार्म हाउस के बाद कोठी भी सील

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 05:05 PM (IST)

सिरसा (संदीप)- हरियाणा के डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला के दादा ओपी चौटाला की आय से अधिक संपत्ति मामले में मुसीबत बढ़ने लगी है। आज चौटाला के सिरसा स्थित तेजाखेड़ा फार्म हाउस पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की। सीआरपीएफ के साथ ईडी की टीम सुबह 10 बजे फार्म हाउस पर पहुंची जिसके बाद दस्तावेज खंगाले गए। इन सबके बाद प्रवर्तन निेदेशालय (ED) ने चौटाला के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए फार्म हाउस को अटैच करने के आदेश दिए। ईडी की टीम में शामिल अफसर 2 इनोवा कार और 5 सीआरपीएफ ट्रक में सैकड़ों जवान लेकर सुबह 11 बजे फार्म हाउस पहुंचे थे। 


PunjabKesari

पंचकूला में भी कोठी अटैच
पंचकूला में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम की बड़ी कार्रवाई  करते हुए  चौ ओमप्रकाश चौटाला की पंचकूला में बनी एक कोठी भी अटैच कर दी है। पंचकूला के मनसा देवी कंपलेक्स सेक्टर 4 में कोठी नंबर 6 P के बाहर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक नोटिस भी लगा दिया गया है। बोर्ड पर लिखा है कि अब यह प्रॉपर्टी ईडी की है ,जो कि पहले ओम प्रकाश चौटाला की थी इस को अटैच कर दिया गया है।
PunjabKesari
बता दे कि ईडी की ओर से जारी पत्र में डबवाली की 7 प्रॉपर्टी और सिरसा की 6 प्रॉपर्टी की डिटेल मांगा थी। पत्र में निर्देश दिए गए थे कि यदि इस संपत्ति में कोई बदलाव का प्रयास हो तो उसकी सूचना तत्काल नामित अधिकारी को जिला प्रशासन को दें, हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की कुछ संपत्तियां जब्त कर चुकी है। 


PunjabKesari

फार्म हाऊस के अंदर कड़ी सुरक्षा
तेजाखेड़ा फार्म हाऊस के अंदर और बाहर कड़ी सुरक्षा की गई है। मौके पर काफी संख्‍या में CRPF के जवान तैनात हैं।टीम ने तेजा खेड़ा फार्म हाउस स्थित ओम प्रकाश चौटाला की संपत्ति को अटैच करने संबंधी नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है। दिल्ली और चंडीगढ़ से आई ईडी की टीमों ने अभी भी फार्म हाउस पर ही डेरा डाला हुआ है।  इन टीमों का नेतृत्‍व नरेश कुमार कर रहे हैं। ईडी की ओर से लगाए गए नोटिस बोर्ड में कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के नाम जमीन व अन्य संपत्ति को अटैच किया जा रहा है। बता दें कि तेजा खेड़ा फार्म हाउस का एक हिस्सा पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के नाम है।

ed raid enforcement directorate raid on om prakash chautala farm house at sirsa

गौरतलब है कि अभय चौटाला पर आय से अधिक संपत्ति का मामला पिछले 13 सालों से चल रहा है। इसी साल मई के महीने में आय से अधिक संपत्ति के मामले में चौटाला परिवार की संपत्ति की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बेटे अजय व अभय की संपत्ति का विवरण मांगा था।

Breaking news: ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ED ने अटैच की तेजाखेड़ा फार्म पर संपत्ति


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static