हरियाणा भ्रमण पर निकली हैं एवरेस्ट विजेता सुनीता चौकन, दे रही हैं यह संदेश

10/23/2018 10:04:26 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): चंडीगढ़ से साइकिल यात्रा पर निकली रेवाड़ी की बेटी व एवरेस्ट विजेता सुनीता चौकन आज अपने गृह जिले में पहुंची। "एक कदम मानवता" संस्था की ओर से अध्यक्षा प्रियंका यादव ने तुलसी का पौधा भेंट कर सुनीता का स्वागत व अभिनंदन किया। सुनीता ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी व बाल भवन पहुंचकर वहां उपस्थित लोगों व विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण के प्रति जागरूक किया। बाल भवन से सुनीता व संस्था पदाधिकारी साइकिल द्वारा धारूहेड़ा के लिए रवाना हुए।



प्रियंका यादव ने कहा कि जिले की बेटी पर्वतारोही सुनीता चौकन पर हम सभी को गर्व है। उन्होंने बताया कि सुनीता पूरे देश में साइकिल यात्रा द्वारा भ्रमण करती हुई यहां पहुंची है। वह लगभग 11 हजार पौधे रोपित कर चुकी हैं। आज भी रेवाड़ी पहुंचकर उन्होंने सभी को तुलसी के पौधे भेंट कर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी जिलों में हमारी बहन सुनीता का सम्मान हुआ, लेकिन उनके अपने जिले में ही उनको सम्मान नहीं दिया गया यह ठीक नहीं है।



इस मौके पर सुनीता ने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने व पौधरोपण समेत अनेक समस्याओं के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए तीन सदस्यीय उनकी टीम हरियाणा भ्रमण पर हैं। चंडीगढ़ से 5 अक्टूबर को प्रारंभ हुई उनकी साइकिल यात्रा अब अंतिम पड़ाव पर है। 26 अक्तूबर को गुरुग्राम में यात्रा का समापन होगा।



उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के जलाने से हवाएं दूषित होती है, जिसका सीधा असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ता है। इस लिए लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए प्रदेश भ्रमण कर लोगों और बच्चों से रूबरू होकर उन्हें इसके प्रति जागरूक कर रही हूं। लोग प्लास्टिक की जगह कपड़े के थैलों का इस्तेमाल करें और पौधारोपण कर पर्यावण को दूषित होने से बचाएं।
 

हरियाणा की हर खबर अब आपके व्हाट्स एप पर, सब्सक्राईब करें (Subscribe On Whatsapp)

Shivam