संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसला, MSP पर कमेटी के लिए इन 5 नामों पर बनी सहमति

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 05:22 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): किसान आंदोलन की भावी रूपरेखा/कार्ययोजना तय करने के लिए आज सिंघू बार्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की अहम बैठक हुई। किसान नेताओं ने बताया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर समिति गठन के वास्ते केंद्र को पांच नाम भेजे गए। इस समिति में किसान नेता बलबीर राजेवाल, युद्धवीर सिंह, गुरनाम सिंह चढूनी ,अशोक तावले व शिवकुमार कक्का शामिल होंगे। इसके साथ ही किसानों ने साफ कहा कि अभी आंदोलन खत्म नहीं होगा। 

PunjabKesari

बैठक दौरान प्रदर्शनकारी किसानों की लंबित मांगों पर चर्चा हुई, जिनमें फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी, किसानों पर दर्ज मामलों की वापसी, आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों के लिए मुआवजा आदि शामिल थी। 7 दिसंबर को अगली बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। गौर रहे कि किसान अपनी बाकी मांगों को मनवाए बिना धरना खत्म न करने की बात पर अड़े हुए हैं। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी, उनका आंदोलन खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हम एमएसपी पर कानून बनाए बिना वापिस नहीं जाएंगे। हमारे कई किसानों के खिलाफ पुलिस ने मामले दर्ज किए गए हैं, उन्हें भी रद्द किया जाए।  

 
PunjabKesari

टिकैत की दो टूक, नहीं जा रहे वापस 
वहीं बैठक से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि यहां से नहीं जा रहे हैं। हरियाणा के किसानों पर सबसे अधिक मुकदमे दर्ज हैं। उन्हें छोड़कर कैसे जा सकते हैं। 

PunjabKesari

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static