सु्प्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार...किसान दिल्ली कूच को तैयार, पंधेर व डल्लेवाल ने बताया कब करेंगे मार्च

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:26 PM (IST)

दिल्ली(कमल कंसल): शंभू बॉर्डर खुलने का इंतजार किसान बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं। किसानों ने आज दिल्ली में एक प्रेसवार्ता कर दिल्ली कूच के प्लान बताए हैं। दरअसल बीते दिनों पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार को 7 दिनों के अंदर बॉर्डर खोलने का आदेश दिए थे। हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ हरियाणा सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई, जहां सोमवार को मामले की सुनावाई हुई। सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अपना पक्ष रखने के लिए समय मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को 24 जुलाई तक का समय देते हुए सुनवाई स्थगित कर दी।

PunjabKesari

वहीं अब मामले पर किसान नेताओं ने एक प्रेसवार्ता दिल्ली में की। इस प्रेस वार्ता में किसान नेता सरवन सिंह पंधेर, जगजीत सिंह डल्लेवाल, हरियाणा के युवा किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ सहित अन्य किसान नेता मौजूद रहे। संयुक्त रूप से किसान नेताओं ने कहा कि अभी तक हमारा दिल्ली कूच थमा नहीं है। जैसे बॉर्डर खुलेगा हम एक सप्ताह के अंदर दिल्ली कूच करेंगे। इसके अलावा किसान नेता ने बताया कि अगामी 15 सितंबर को जींद में और 22 सितंबर को कुरुक्षेत्र जिले के पिपली में किसानों की बड़ी रैली करेंगे।  

PunjabKesari

बता दें कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने 10 जुलाई को एक सप्ताह में बॉर्डर खोलने के आदेश द‍िए थे, जिसकी मियाद 17 जुलाई बुधवार को खत्म हो रही थी, उससे पहले हर‍ियाणा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट जाना उच‍ित समझा, क्योंक‍ि क‍िसानों ने ऐलान कर द‍िया है कि बॉर्डर खुलते ही वह द‍िल्ली कूच कर जाएंगे, जबक‍ि हर‍ियाणा सरकार क‍िसी भी सूरत में नहीं चाहती क‍ि ये क‍िसान द‍िल्ली जाएं। अगर क‍िसान द‍िल्ली पहुंच गए तो हर‍ियाणा बीजेपी के नेता अपने नेतृत्व को क्या जवाब देंगे। हर‍ियाणा में बीजेपी की ही सरकार है। ऐसे में ऐसी उम्मीद थी क‍ि राज्य सरकार हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static