करोड़पति बनने के लिए ट्रक चालक ने रची ऐसी साजिश कि पुलिस भी रह गई हैरान

6/27/2017 7:45:57 PM

जींद: ऐशो आराम की जिंदगी जीने के लिए ट्रांसपोर्ट का ट्रक चलाने वाले एक ट्रक चालक ने एक करोड़ का काजू बेचने की योजना बनाई थी लेकिन योजना विफल हो गई और वह पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण में ट्रक चालक फतेह सिंह के एक साथी मुकेश को भी गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि उनका दूसरा साथी खिमराज फरार है। पुलिस ने ट्रक से चोरी किए एक करोड़ से अधिक की कीमत के काजू राजस्थान के अजमेर जिले के सिघाड़ी, नारायणपुरा गांव के एक मकानों से बरामद कर लिए हैं। 

फतेह सिंह ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि वह तीन जून को कर्नाटक के मंगलूरू से काजू के 855 बॉक्स लोडिंग करके लुधियाना (पंजाब) के लिए निकला था। रास्ते में उसके दिमाग में काजू के बॉक्सों को बेच कर जल्द अमीर बनने का ख्याल आया। काजू के बॉक्स को लेकर उसने अपने साथी खिमराज, मुकेश से बात की। तीनों ने काजू के बॉक्स को बेचने के प्लॉनिंग बनाई। काजू के बॉक्स को लुधियाना ले जाने की बजाए रास्ते में ही सिघाड़ी, नारायणपुरा गांव में मकानों में उतार दिया और उचाना पुलिस थाना से कुछ दूरी पर जींद की तरफ ट्रक को खड़ा करके वह फरार हो गए। 

इस बीच वीआरएल लोजेस्टिक लिमिटेड ट्रांसपोर्ट के मैनेजर प्रवीण धारूहेड़ा (रेवाड़ी) ने इस प्रकरण में शिकायत दर्ज कराई। प्रवीण की शिकायत के अनुसार कई दिन बीत जाने के बाद भी ट्रक निर्धारित स्थान पर नहीं पहुंचा तो उन्होंने ट्रक में लगे जीपीएस सिस्टम से देखा तो ट्रक रास्ते में ही खड़े होने की जानकारी मिली। जब ट्रक चालक से संपर्क किया तो उसका फोन भी स्विॅच ऑफ मिला। इस पर वो जीपीआरएस सिस्टम से मिली जानकारी से उचाना पहुंचे। यहां पुलिस थाना से पहले ढाबा के सामने खाली ट्रक खड़ा मिला। जांच अधिकारी रामफल ने बताया कि ट्रक में 855 काजू के बॉक्स थे। इसमें से 748 बॉक्सों की बरामदी कर ली गई है। एक बॉक्स में दो टिन है। एक टिन में 22 किलोग्राम वेट है। बाजार में काजू के बॉक्स की कीमत एक करोड़ से अधिक है।