फोर्ड कंपनी के दिए दर्द ए दिल से परेशान स्काईडाईवर ने निकाला ग्राहक अधिकार आंदोलन

11/28/2018 4:18:46 PM

गुरूग्राम(सतीश): कार कंपनियों में शुमार फोर्ड कंपनी के कर्मचारियों के रवैये से परेशान होकर एक स्काईडाइवर ने ग्राहक अधिकार आंदोलन निकाला है। यह आंदोलन दिल्ली के जंतर मंतर पर 15 से 18 दिसंबर तक चलेगा। दरअसल, हमारे पत्रकारों की नजर जब सोहना के देवीलाल खेल स्टेडियम की मार्किट के सामने खड़ी एक फोर्ड कंपनी की कार पर पड़ी, जिसपर अजीबोगरीब स्लोगन देखने को मिले। स्लोगनों से पता चल रहा है कि कार का मालिक कंपनी की सर्विस से खुश नहीं है।



जब कार के मालिक के बारे में पता लगाया गया तो ये ज्ञात हुआ कि ये कार साल 2018 में हुई एयर चैंपिनशिप में भारत के लिए मैडल लाने वाले कैप्टन सुनील चौधरी की है, जो देश के लिए स्काई डाईविंग करते हैं और मेडल भी हासिल कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि वे फोर्ड कंपनी के रवैये से परेशान होकर उपभोक्ता जन आंदोलन चलाया है, जो दिल्ली के जंतर मंतर पर 15 से 18 दिसम्बर तक चलेगा।



सुनील चौधरी ने बताया कि कंपनी जिस समय कार को बेचती है, उस समय को खरीददारों से बड़े बड़े वायदे करती है, लेकिन कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं से किये गए वायदों पर खरी नहीं उतरती। ऐसा ही कुछ उनके साथ हुआ है। उन्होंने बताया कि उन्होंने फोर्ड कंपनी की फिगो कार खरीदी, लेकिन कार वारंटी के दौरान ही पांच महीने के अंदर ही कार का इंजन सीज हो गया, जिसके बाद सुनील कार को लेकर कंपनी के वर्कशॉप पहुंचे। लेकिन वर्कशाप में कार की वारंटी होने की बात वहां के कर्मचारियों ने कार को शोरूम से बाहर निकाल दिया।



चौधरी ने बताया कि कंपनी की ओर से इस रवैये के कारण उन्होंने उपभोक्ता जागरूक अभियान चलाया और इस कार को जगह जगह लेकर जा रहे हैं। जहां पर लोगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने और जंतर मंतर पर पहुंच कर अपने अधिकारों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आग्रह कर रहे हैं।

Shivam