फोर्टिस की लापरवाही का एक और मामला, पथरी के इलाज पर थमाया 36 लाख का बिल

12/15/2017 12:17:46 PM

गुरुग्राम (ब्यूरो): फोर्टिस अस्पताल की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी आद्या मामले को लेकर अस्पताल की चर्चा थमी नहीं थी कि इसी बीच एक और मामले को लेकर अस्पताल चर्चा में है। अस्पताल में पथरी के इलाज के एवज में प्रबंधन द्वारा 36 लाख रुपए का भारी भरकम बिल थमा दिया गया। इसकी शिकायत परिजनों ने सी.एम.ओ. डा. बी.के. राजौरा से की है।

जानकारी के मुताबिक पिछले साल गांव दौलताबाद निवासी भीम सिंह (60) को पथरी के इलाज के लिए पार्क अस्पताल लाया गया। जहां 2 दिन भर्ती रखने के बाद परिजन फोर्टिस अस्पताल ले गए। वहां दाखिल करने के बाद मरीज लकवा ग्रस्त हो गया। साथ ही पथरी का उपचार भी नहीं हो पाया लेकिन अस्पताल ने मरीज के उपचार का बिल 36 लाख रुपए बना दिया। इसके बाद गांव के लोगों ने गुरुवार को सी.एम.ओ. डा. बी.के. राजौरा से मुलाकात की जिसमें कहा कि लाखों बिल लेने के बावजूद पथरी का उपचार नहीं हुआ है। 

उस वक्त जो पथरी 14 एम.एम. की थी वह अब 18 एम.एम. की हो गई है जबकि मरीज के दोनों पैर खराब हो गए। इसके कारण वह बिस्तर पर है। ग्रामीणों की शिकायत पर सी.एम.ओ. ने शिकायत लेकर मामले से जुड़े पूरे दस्तावेज मांगे हैं। वहीं डा. बी.के. राजौरा ने कहा कि फोर्टिस को लेकर एक साल पुराने मामले में शिकायत की गई है। पूरे मामले का अध्ययन कर आगे कार्रवाई करेंगे।