हरियाणा पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध: पैसे लेकर नकल करवाने वाले 4 गिरफ्तार

12/24/2018 3:17:24 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जो हरियाणा पुलिस की सिपाही परीक्षा में युवकों से 10 लाख रुपए लेकर उन्हें पास करवाने की गारंटी लेता था। इस गिरोह में तीन सरकारी कर्मचारी भी शामिल पाए गए हैं, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार को हुई हरियाणा पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा में पास करवाने का ठेका ले कर आरोपियों ने एक-एक अभ्यर्थी से 10 लाख रुपए वसूल करते थे। बहालगढ़ पुलिस चौकी के इंचार्ज नरेश कुमार ने बताया कि गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, पांचवा आरोपी अभी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। 

पुलिस के मुताबिक, गिरोह में शामिल जतिन अशोक जितेंद्र व प्रवीण सभी सोनीपत के ही रहने वाले हैं। वे इस धंधे में कब से लगे हुए थे इसका खुलासा अभी होना बाकी है। पुलिस ने गिरफ्तार चारों आरोपियों को जिला अदालत में पेश कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है ताकि अन्य कई बड़े खुलासे भी हो सकें।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में जतिन सीआरपीएफ का जवान है, जबकि जितेंद्र सोनीपत के सरकारी अस्पताल में एसए के पद पर तैनात है, अशोक ने दिल्ली में मीटर रीडिंग के पद पर अभी नई ज्वाईनिंग की है, वहीं चौथा आरोपी परवीन खेती-बाड़ी का कार्य करता है। 

फिलहाल इस गिरोह का मुख्य आरोपी संदीप जो सोनीपत के गांव बजाना का रहने वाला है, अभी फरार है जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने तीन टीमों को रवाना किया है। पुलिस अब इस गिरोह के तार हरियाणा में किन बड़े अधिकारियों से भी जुड़े हुए हैं, इसका खुलासा पुलिस जल्द ही करेगी।

Shivam