भयानक दास्तां: शादी के तीसरे दिन ही उजड़ गई नवविवाहिता की दुनिया (VIDEO)

9/22/2018 7:19:24 AM

अंबाला (अमन कपूर): एक नवदंपत्ति का अपहरण कर दुल्हन से गैंगरेप की घटना सामने आई है। दिल दहला देने वाली यह भयंकर घटना नवदंपत्ति की शादी के तीसरे दिन ही घटी। यह मामला हरियाणा के अंबाला जिले की कैंट कॉलोनी का है। यहां के एक युवक को दोबारा शादी करना महंगा पड़ गया, जिसका खामियाजा उसकी नई-नवेली दुल्हन को भुगतना पड़ा। शादी के सिर्फ तीन दिन बाद ही एक नवविवाहिता को किडनैप करके हथियारों के बल पर उसके साथ गैंगरेप किया गया। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता के पति की पूर्व पत्नी के पिता और भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लेगी।

पहली पत्नी से तलाक के बाद की थी दूसरी शादी
अंबाला में किडनैपिंग के बाद बंदूक की नोक पर एक नवविवाहिता से गैंगरेप का यह मामला किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। पीड़िता के नाना ससुर ने बताया कि उनके दोहते की शादी कई साल पहले गुड़गांव की एक लड़की निशा के साथ हुई थी, जो परिवार के संस्कारों में ढल नहीं सकी और आए दिन क्लेश करने लगी। कई बार सामाजिक पंचायतें भी हुईं, लेकिन बात नहीं बनी और पिछले साल दिसंबर में दोहते का उससे तलाक हो गया।



पहली पत्नी को जब दूसरी शादी का पता चला तो बोल दिया धावा
युवक के नाना के मुताबिक, 14 सितंबर को दोहते की दोबारा शादी की गई। ये खबर दोहते की पहली पत्नी निशा के परिवार वालों को कहीं से पता चल गई और वो अंबाला आ धमके। यहां आकर उन्होंने हथियारों का भय दिखाया और पहले पूरे परिवार को पीटा। फिर घर में लूटपाट की और दोहते और उसकी नई-नवेली दुल्हन को किडनैप करके अपने साथ गाड़ियों में ले गए। रास्ते में इन लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। अंबाला में परिवार ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस की टीमों ने इन्हें काबू किया।

प्रॉपर्टी और पैसों के लालच में रची गई साजिश
घटना के बाद पीड़ित परिवार काफी डरा हुआ है। पूर्व ससुरालियों द्वारा किडनैपिंग का शिकार हुए युवक ने बताया कि वह अपनी पूर्व पत्नी के रवैये और उसके परिवार के दखल से बहुत परेशान था। वह काफी तनाव में रहता था। उसने कानूनी प्रक्रिया के तहत तलाक ले लिया, लेकिन फिर भी इन लोगों ने चैन से नहीं जीने दिया। प्रॉपर्टी और पैसे के लालच में ये सारी साजिश रची गई और घटना को अंजाम दिया गया।




किडनैपिंग की घटना का जिक्र करते हुए युवक ने बताया कि उसकी पूर्व पत्नी के घर वालों ने उसके पूरे परिवार को पीटा और घर में लूटपाट करके उसे और उसकी नवविवाहित पत्नी को हथियारों के दम पर किडनैप कर के अलग-अलग गाड़ियों में पानीपत की ओर ले गए। रास्ते में इनमें से कुछ लोगों ने पत्नी के साथ गलत काम किया और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद वो रोहतक की ओर ले गए और बहादुरगढ़ के आसपास ले जाकर छोड़ा। वहां से पुलिस की मदद लेकर उसने परिजनों से संपर्क किया।

पीड़ित परिजनों ने विधायक अनिल विज से ली मदद
नवविवाहित जोड़े की किडनैपिंग के बाद उनके परिवार के लोग अंबाला कैंट के विधायक और कैबिनेट मंत्री अनिल विज से मिले और उन्हें पूरा मामला बताया। विज ने एसपी को फोन किया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और इनकी धरपकड़़ की कोशिश तेज हुई। 

पुलिस अफसरों के मुताबिक, आरोपियों को पकड़ने और नवविवाहित जोड़े को सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाकर लाने की रणनीति तैयार की गई। क्राइम कंट्रोल में माहिर अंबाला की सीआईए-2 की टीमें पड़़ाव थाने के मुलाजिमों को साथ लेकर अपहरणकर्ताओं की धरपकड़़ के लिए रात में पानीपत की ओर कूच कर गई। चारों ओर से घेराबंदी कर रही पुलिस का दबाव काम आया और आरोपी नवविवाहित पति-पत्नी को छोड़़कर फरार हो गए। 



आरोपियों की धरपकड़़ के लिए अंबाला पुलिस ने गुडग़ांव समेत कई ठिकानों पर रेड किया, जिसके बाद पीड़़ित दूल्हे की पहली पत्नी के दो भाई और उसका पिता पुलिस के हत्थे चढ़ गए, जिन्हें पुलिस अंबाला ले आई है। किडनैपिंग और गैंगरेप समेत अन्य कई संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करके पुलिस इनका रिमांड हासिल करने का प्रयास करेगी। इस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस को उनके जल्दी ही गिरफ्त में आ जाने की उम्मीद है।

Shivam