रेवाड़ी गैंगरेप : महिला आयोग ने दिखाई सख्ती, सुरजेवाला ने सरकार को लिया आड़े हाथ (VIDEO

9/15/2018 12:34:04 AM

रेवाड़ी(मोहिंदर/धरणी): हरियाणा के रेवाड़ी जिले में युवती के गैंगरेप का मामला सरकार की किरकिरी बनता जा रहा है। वहीं आज हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने भी मामले पर सख्ती दिखाई वहीं राष्ट्रीय कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी इस मामले पर खट्टर सरकार का घेराव किया। उन्होंने कहा कि भाजपा का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान अब भाजपा से बेटी बचाओ में बदल रहा है।

वहीं गैंगरेप मामले में रेवाड़ी दौरे पर पहुंची महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन तत्परता से करे, कोताही बरतने वाले पुलिस कर्मी बर्खास्त कर दिए जाएंगे। प्रतिभा पीड़िता के बयान लेने रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल भी पहुंची। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस कर्मियों पर भी कार्यवाही होगी। मेडिकल रिपोर्ट जानने के लिये स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ली गई है। प्रतिभा सुमन पीड़ित परिवार से भी मिली हैं।



चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने बताया कि पुलिस टीमें बनाकर रेड मार रही है, आरोपी जल्द गिरफ्त में होंगे। उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा को सरकार और भी सख्त होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्रवाई से परिवार संतुष्ट है, दोषियों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। वहीं चेयरपर्सन ने युवाओं को भी अपनी सोच में परिवर्तन लाने की बात कही।

ग्रामीणों ने निकाला कैंडल मार्च: गैंगरेप पीड़िता के परिजनों व ग्रामीणों ने नागरिक अस्पताल के बाहर कैंडल मार्च निकाला। उन्होंने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग रखी।

नौसिखिया, निक्कमी और नकारा सरकार, कानून व्यवस्था का निकला दिवाला: सुरजेवाला
राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि दुर्भाग्य से पिछले 24 घंटे में तीन बेटियों के साथ दिन दहलाने वाली घटनाएं हरियाणा की खट्टर सरकार में हुई। कनीना में जिस प्रकार से  हमारी बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ और पुलिस व प्रशासन की लापरवाही ने उसके सम्मान को अपमानित करने का षड्यंत्र और जघन्य प्रयास किया इसने पूरे प्रदेश और देश की आत्मा को छलनी किया है।



सुरजेवाला ने कहा कि बार बार गैंगरेप और बलात्कार जिस प्रकार से हरियाणा में घटनाएं हुई हैं वो ये दर्शाता है कि खट्टर सरकार में एक ऐसी नौसिखिया, निक्कमी और नकारा सरकार है जिसने कानून व्यवस्था का दिवाला निकाल दिया है। 

हरियाणा की टॉपर बेटी से गैंगरेप, FIR के लिए दर-दर भटक रहा परिवार

उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री, पुलिस प्रशासन या सामान्य प्रशासन उन्हें जनता की पीड़ा से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा के शासन में अब भाजपा से बेटी बचाओ का नया नारा बन गया है। हमें उम्मीद है अगर खट्टर सरकार अगले 24 घंटे में कार्रवाई करने में सक्षम नहीं वो दोषियों को पकडऩे में सक्षम नहीं तो मुख्यंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफा कड़े देना चाहिए उन्हें एक मिनट भी अपने पद पर रहने का अधिकार नहीं रहा।

गौरतलब है कि 19 वर्षीय युवती से कुछ युवकों ने गैंगरेप किया। पीड़िता सुबह घर से पैदल कोचिंग के लिए निकली थी। जब वह कनीना बस अड्डे के समीप पहुंची तो उसे गांव के तीन युवक मिले। आरोपियों ने लिफ्ट देने के उसे बहाने गाड़ी में बिठाया। इस दौरान उन्होंने उसे पानी में नशीला पदार्थ मिलाकर पीने को दिया, जिसके बाद युवती बेसुध हो गई। आरोपियों ने सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ रेप किया और बाद में पीड़िता को कनीना बस स्टैंड पर फेंककर फरार हो गए।

Shivam