गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को हरियाणा पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर लिया, परमीश वर्मा पर चलाई थी गोली

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 04:55 PM (IST)

पंचकूला (उमंग): पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा पर गोली चलाने समेत अन्य कई मामलों में आरोपी गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को हरियाणा पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। हरियाणा पुलिस ने जिस मामले में दिलप्रीत को प्रोडक्शन वारंट पर लिया है, वह मामला पंचकूला में 2017 में पिजौर-नालागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मढ़ावाला के पास गन प्वांइट पर हवाई फायर कर एक वरना कार छीनने का है।



गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को कड़ी सुरक्षा के बीच कालका कोर्ट में पेश किया गया। पंजाब की पुलिस के साथ आए गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को जज दीक्षा दास रंगा की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर हरियाणा पुलिस को सौंप दिया गया। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपित से यह पता करने का प्रयास करेगी कि उसने कार किसको दी और क्यों छीनी गई थी। मढ़ावाला रंगदारी मामले में भी हाथ होने की आशंका जताई गई है।

परमीश वर्मा पर गोली चलाने का दिया था हवाला 


गौरतलब है कि पिछले साल 24 दिसंबर को मढ़ावाला में स्क्रैप व्यापारी पुरुषोत्तम से गन प्वांइट पर 20 हजार की रंगदारी लेने के मामले में भी गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा का हाथ होने की आशंका पुलिस को है। रंगदारी लेने आए आरोपितों ने एक व्यक्ति से वीडियो कॉल पर बात करवा परमीश वर्मा पर गोली चलाने का हवाला देते हुए 20 हजार की रंगदारी ली थी। 

आरोपितों का पीछा कर रहे पुलिस अधिकारी पर फायरिंग के साथ-साथ आरोपितों ने 26 दिसंबर को पुरुषोत्तम के दफ्तर के बाहर पंजाबी में लिखा एक धमकी भरा नोट चिपका दिया था, जिसपर गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा का नाम लिखा था। इस मामले में पुलिस ने दो अलग-अलग केस दर्ज किए थे। जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने मांगा था पांच दिन का रिमांड
पुलिस अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधिकारियों ने कोर्ट से गैंगस्टर का पंाच दिन का रिमांड मांगा था लेकिन कोर्ट द्वारा तीन दिन ही दिया गया है। गाड़ी छीनने के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिनमें से दो को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। अब प्रोडक्शन वारंट पर दिलप्रीत बाबा को भी हरियाणा पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। वहीं, एक आरोपित अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पिछले साल सितंबर में छीनी थी गाड़ी


गांव सुखोमाजरी के रहने वाले गगनदीप पिछले साल सितंबर में वह अपने दोस्त जगपाल ऊर्फ पाली के साथ बद्दी कै्रशर पर पैसे लेने जा रहा था। कार उसके दोस्त जगपाल पाली की थी लेकिन वारदात के समय वह कार ड्राइव कर रहा था। शाम करीब पांच बजे वह मढ़ावाला से कुछ आगे पहुंचे तो पीछे से आ रही होंडा सिटी कार ने उनकी वरना कार को टक्कर मार दी। जिसके बाद वह और जगपाल पाली दोनों कार से उतरे और पीछे की कार में से भी चार लोग उतरे। जिनमें से दो के हाथ में पिस्टल थी। 

गगनदीप ने पुलिस को बताया था कि पिस्टल लिए आरोपितों ने कुल तीन हवाई फायर किए। जिसके बाद एक ने उसके ऊपर पिस्टल तान कार चाबी मांगने लगा। इसके बाद वह और जगपाल चाबी फेंककर वहां से भाग गया। पुलिस द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर गैंगस्टर को लिया गया है, तीन दिन के रिमांड के दौरान उससे मढ़ावाला में स्क्रैप व्यापारी से रंगदारी व कार लूट के मामले में पूछताछ की जाएगी। दोनों मामलों में आ‌म्र्स एक्ट भी लगाया गया है। जल्द ही मामले में अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- युवक का कातिल करने लगा गवाहों की हत्या, गिरफ्तारी के बाद कर रहा पछतावा



यह भी पढ़ें- ...तो इसलिए मारा गया गैंगस्टर अशोक राठी, साथ रहने वाले गुर्गों ने ही मारी थी गोली


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static