भारत को शूटिंग में गोल्ड दिलाने वाली एकमात्र खिलाड़ी बनी गौरी (VIDEO)

3/19/2018 8:27:57 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): मलेशिया के कुआलालम्पुर में आयोजित 7वीं विश्व यूनिवर्सिटी शूटिंग चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड मेडल मिला। यह मैडल हरियाणा की बेटी गौरी श्योराण ने 25 मीटर स्पोर्टस पिस्टल प्रतियोगिता में जीता है। ओलंपिक के बाद ये सबसे महत्वपूर्ण शूटिंग प्रतियोगिता है जो हर दो बरस बाद आयोजित होती है। इस बार भारत की ओर से गोल्ड मैडल जीतने वाली एकमात्र खिलाड़ी गौरी बनी। गौरी 30 इंटरनैशनल प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी और 23 इंटरनैशनल पदक जीत चुकी हैं।



इस से पहले उन्होंने जर्मनी में आयोजित विश्व शूटिंग चैंपियनशिप में भी कांस्य पदक जीता था। गौरी के भाई विश्वजीत सिंह भी कई इंटरनैशनल शूटिंग प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुके हैं। गौरी के पिता हाल ही में डॉ. जगदीप श्योराण हरियाणा के खेल निदेशक हैं। गौरी के पिता जगदीप श्योराण ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी की मेहनत पर काफी गर्व है। गौरी ने 7 माह में लगातार अभ्यास किया और उसी का परिणाम है कि वह भारत को गोल्ड दे सकी।



पिता ने बताया कि गौरी ने 2 माह जर्मनी में अभ्यास किया और 3 माह भारत में अभ्यास किया। स्कॉटलैंड से फिजिकल ट्रेनर से ट्रेन हुई और मैंटल ट्रेनर भारत का रहा है सभी के प्रयास से गौरी ने बड़े मुकाम को पाया है। उन्होंने कहा कि गौरी का अथक प्रयास है कि उन्होंने कभी भी अपने इस खेल में पीछे मुड़ कर नहीं देखा। जब भी इन्होने खेल खेला है तो अपने हाथों में मेडल पाया है।

Punjab Kesari