राम रहीम शॉट मारे तो होता था अट्ठा, क्रिकेट में चलाता था अपने नियम

9/2/2017 8:19:03 PM

रोहतकः आपने अब तक क्रिकेट में चौके और छक्के देखे-सुने हैं लेकिन राम रहीम के हाथ में बल्ला हो और कोई बड़ा शॉट लग जाए तो वह अट्ठा यानी 8 रन वाला शॉट कहलाता था। सुनरिया जेल में कैद गुरमीत राम रहीम के संबंध में रोजाना नित नई कहानियां सामने आ रही हैं। इस बार का किस्सा खेलों से जुड़ा है। राम रहीम खेलों का शौकीन था। इसमें भी खासतौर पर क्रिकेट। जब डेरा में क्रिकेट होता था तो ये खेल राम रहीम के बनाए नियमों के मुताबिक खेला जाता था।

जब राम रहीम लंबा शॉट लगाता था तो उसके भक्त तालियां बजाते थे और कमेंट्री करने वाला आठ रन का ऐलान कर देता था। कमेंटेटर कहता था, पूज्य पिताजी ने शानदार अट्ठा मारा। डेरा में होने वाले क्रिकेट मैच के दौरान राम रहीम आरामदायक कुर्सी लगाकर बैठता था। जब भी कोई बल्लेबाज चौके और छक्के के रूप में बड़ा शॉट लगता था तो उसके बाद जाकर राम रहीम को प्रणाम कर उसका आशीर्वाद लेता था।

सिरसा डेरे में एक बार तो राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को बुलाया गया था और उनसे भी राम रहीम को प्रणाम करवाया गया था। शायद उसकी इसी हरकत की वजह से उसके बाद दूसरी बार इस स्तर का कोई खिलाड़ी वहां खेलने नहीं आया।

क्रिकेट के अलावा राम रहीम को हैमर थ्रो, तैराकी और बिलियर्ड खेलना भी बहुत पसंद था। वह दावा करता था कि इन खेल में उससे बड़ा खिलाड़ी कोई नहीं है। वह अपने मुँह मियाँ मिट्ठू बनना बनकर कहता था कि बड़े-बड़े खिलाड़ियों को उसके पास कोचिंग के लिए आना चाहिए।

जानकारी के अनुसार, एक बार तो राम रहीम ने यहां तक कह दिया था कि विराट कोहली और युसूफ पठान को भी उनसे ट्रेनिंग दी है। एेसे ही तमाम दावे करके बड़बोले राम रहमी अपने चाटुकारों से खुद के लिए द्रोणाचार्य अवॉर्ड की सिफारिश करवा डाली थी।