स्कूल के बाथरूम में मिली 7 साल के बच्चे की डेड बॉडी, कंडेक्टर समेत 3 गिरफ्तार

9/8/2017 9:39:35 PM

गुरुग्राम: यहां सोहना इलाके में रयॉन इंटरनेशनल स्कूल के परिसर से दूसरी कक्षा के एक छात्र का शव आज बरामद किया गया जिसका गला रेता हुआ था। पुलिस ने बताया कि कुछ छात्रों ने सुबह करीब साढ़े आठ बजे स्कूल इमारत के एक शौचालय में खून से लथपथ पद्युम्न ठाकुर (7) का शव देखा। वहीं पुलिस ने इस मामले में बस कंडेक्टर, ड्राइवर और स्कूल स्टॉफ के एक कर्मचारी को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया है। गुरूग्राम के डीसीपी सुमित कुहर ने कहा, ‘‘हमने 10 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। इसमें माली और चालक एवं खलासी शामिल हैं। हम सुबह से ही उनकी भूमिका की जांच कर रहे हैं।’’  कत्ल के आरोपी बस कंडक्टर ने जुर्म कबूल कर लिया है।

घटनास्थल से खून के धब्बे और चाकू मिला
गुड़गांव पुलिस के जन संपर्क अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया, ‘‘छात्रों ने शिक्षकों को सूचना दी और स्कूल प्रशासन ने पुलिस को इसकी सूचना दी। वे उसे लेकर आर्टेमिस अस्पताल गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।’’ उन्होंने बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञ सहित पुलिस की एक टीम मामले की जांच कर रही है। उसने घटनास्थल से खून और फिंगर प्रिंट का नमूना लिया है। घटनास्थल से एक चाकू बरामद किया गया है। स्थल से खून के धब्बे भी मिले हैं।
पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी
अधिकारी ने बताया, ‘‘हम हत्या, रंजिश और अन्य सभी दृष्टिकोण से मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस की टीम स्कूल परिसर में लगे 30 से अधिक कैमरों से सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।’’ उन्होंने बताया कि भोंडसी इलाके के रहने वाले ठाकुर के सहपाठियों और कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

पिता का आरोप, बेटे की हुई हत्या  
बेटे की मौत के बाद परिजन धरने पर बैठे हैं और स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और बेटे की मौत पर न्याय की मांग कर रहे हैं। वहीं इस पूरे मामले में स्कूल की कार्यवाहक नीरजा बत्रा का कहना है कि बच्चे के साथ क्या हुआ, अभी इसकी पूरी जानकारी नहीं है।लेकिन  जब बच्चे की हालत के बारे में पता चला तो हमने उसे जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाया।