भाजपा का असली चेहरा आया सामने: राहुल

11/4/2016 9:23:48 AM

भिवानी (पुरुषोत्तम): गांव बामला के पूर्व सूबेदार मृतक रामकिशन के अंतिम संस्कार के बाद दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता तथा मृतक को शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया। हरियाणा सरकार ने मृतक परिवार को 10 लाख रुपए तथा पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की। दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पूर्व सूबेदार रामकिशन के आत्महत्या से सरकार की वन रैंक-वन पैंशन योजना की कलई खुल गई। इस तरह की घटना से सरकार की असलियत सामने आ गई।


प्रदेश के तत्कालीन सी.एम. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुर्जेवाला व अन्य कांग्रेसी नेता सुबह साढ़े 9 बजे पहुंच गए थे। हालांकि सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा रात को पौने 1 बजे ही गांव बामला पहुंच गए थे। इस दौरान राहुल गांधी ने तत्काल ओ.आर.ओ.पी. लागू करने की मांग की। सरकार की पूर्व सैनिकों के प्रति मंशा ठीक नहीं है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए केजरीवाल ने शहीद परिवार को एक करोड़ रुपए की आॢथक सहायता एवं उन्हें शहीद का दर्जा देने की घोषणा की। जब उनसे पूछा गया कि परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने के बारे में क्या कहेंगे, तो उन्होंने कहा कि यह कोई विषय नहीं है। परिवार का कोई भी सदस्य सहमति से आएगा तो उसे नौकरी दी जाएगी। 

सरकार ने जो दिया है वह पर्याप्त नहीं: हुड्डा
पूर्व सी.एम. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने जो पीड़ित परिवार को दिया है। वह पर्याप्त नहीं है। सरकार मृतक रामकिशन को शहीद का दर्जा दें। कांग्रेस सरकार कभी पूर्व सैनिक व शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं करती।