मोदी की मुहीम को ठेंगा, छापेमारी के दौरान 34 लाख 66 हजार की नई करंसी बरामद (Pics)

12/4/2016 12:48:29 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): देश में कुछ लोग बैंक और ए.टी.एम. की कतार में लगकर मुश्किल से हजार की नई करंसी का जुगाड़ कर पाते है तो दूसरी ओर नोट बदलने के धंधे में लगे लोगों के पास लाखों के नए नोट बरामद हो रहे हैं। ऐसे लोग निश्चित रूप से मोदी सरकार के काला धन बाहर निकालने की मुहीम को ठेंगा दिखा रहे है। 

एेसा ही कुछ हरियाणा के सिरसा में देखने को मिला, जहां सिरसा पुलिस की अपराध अन्वेषण शाखा (CIA) टीम ने हिसार रोड पर हुड्डा चौक के नजदीक एक नयाशा होटल व बार पर छापा मारकर 34 लाख 66 हज़ार की नई करंसी बरामद की। इस सिलसिले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। पुलिस ने आयकर विभाग को सूचित कर दिया है और आगे जांच में जुटी है। पुलिस इस बात का भी पता लगाने में भी जुटी है कि इतनी बड़ी रकम किस स्त्रोत से हासिल की गई है। 

सी.आई.ए. पुलिस प्रभारी राजिंदर गोदारा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि कुछ लोग पुरानी करंसी को नई करंसी में बदलने की फिराक में है। पुलिस ने हिसार रोड स्थित एक बार व रेस्टोरेंट पर छापा मारा और 34 लाख 66 हजार की नई करंसी बरामद की है। उन्होंने बताया कि बरामद नई करंसी में 20 लाख 2-2 हजार के नए नोट शामिल है, जबकि बाकी 100 व 50 के नोट शामिल है। उन्होंने बताया कि आयकर को सूचित कर दिया गए है और जांच जारी है। उन्होंने बताया कि 6 लोगों को करंसी के साथ हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।