जानिए क्यों 500 के नोटों के आगे घुटने टेकने को मजबूर हुआ मजदूर (Pics)

1/13/2017 1:00:56 PM

भूना: फतेहाबाद के रहने वाले एक मजदूर को 500 के नोटों के आगे आखिर घूटने क्यो टेकने पड़े, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर। दरअसल हुआ यूं कि एक मजदूर के 500 के 3 नोट खेत में बने नाले में गिर गए, जिसके चलते जब उसने नोट उठाए तो वह दंग रह गया। उसने देखा कि नोटों की स्याही खत्म हो गई। गांधी जी की तस्वीर भी मिट गई। 

* उसके बाद किसान ने स्टेट बैंक आफ पटियाला भूना में उपरोक्त दोनों नोट जमा करवाने के लिए पहुंचा। जहां बैंक ने लेने से इंकार कर दिया। परेशान होकर मजदूर ने एक के बाद एक बैंकों में इन नोटों को जमा करवाने की कशिश की। लेकिन हर किसी बैंक ने उन्हें मना कर दिया।  

* स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के प्रबंधक राजबीर सिंह राठौर ने इस संबंध में बताया कि संदीप बुधवार को कैशियर के पास नोट लेकर आया था जो पानी में धुले हुए थे। नई करंसी के दोनों नोट जमा करने के लिए हिसार संपर्क किया गया है। उन्होंने कहा कि वहां से आदेश मिलने के बाद ही नोट बैंक में लिए जाएंगे। बता दें कि हाल ही में मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 2 किसानों के पास 2000 के नोट मिले थे, जिसमें गांधी जी की तस्वीर नहीं थी। शिकायत पर बैंक ने नोट वापिस ले लिए हैं। मामला श्योपुर के बड़ौदा की SBI ब्रांच का है।