स्कूल बस के बोनट पर अटकी मासूमों की सांसें, कभी भी आ सकती है मौत (Video)

11/7/2016 5:54:56 PM

यमुनानगर: यमुनानगर में प्राइवेट स्कूल की मनमानी और प्रशासन की लापरवाही की लाइव वीडियो सामने आई है। जहां स्कूल के अधिकारी अपने मुनाफे के लिए बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। 

जी हां, प्रशासन बच्चों को भेड़-बकरियों तरह बसों में ले जा रहे हैं। वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं की किस तरह बस स्कूली बच्चों से लदी पड़ी है और तो और बस के बोनट पर भी नन्ही जिंदगियों को बैठाया गया है।

यह नहीं है की स्कूल प्रशासन के पास बसों की कमी है  लेकिन अधिकारी अपने मुनाफे के चक्कर में बच्चों को मौत के मुंह में धकेल रहे हैं। उधर, जब इस बारे में बच्चों से बात की गई तो वे प्रिंसिपल के डर से खुलकर बोल नहीं पाए हालांकि उन्होंने कबूला की बसों में 100 से अधिक बच्चे भरे हुए हैं। 

हैरान कर देने वाली ये भी है कि इन बसों  का न तो रूट चाट और न ही चालक के पास ड्रेस कॉर्ड और तो और फायर सेफटी के साथ-साथ फस्ट एड बाक्स की कोई सुविधा नहीं है। बच्चे पहाड़ी इलाकों से गुजर कर स्कूल पहुंचते है और अगर कोई बड़ा हादसा हो जाए तो इसका जिम्मेवार कौन होगा ? 

वहीं, इन सभी बातों के बारे में स्कूल प्रिंसिपल से बात की गई तो वे सारे मामले को घुमाते नजर आए। 

बहरहाल कहा जा सकता है कि जितनी लापरवाही स्कूल प्रशासन की है उतनी ही आरटीओ विभाग की क्योंकि वही जांच पड़ताल करने के बाद बसों को सड़कों पर चलने की अनुमति देता है। ऐसे में मौसम जिंदगियों की मौत का कारण कौन है, ये बड़ा सवाल है।