रिपेयर न होने के कारण खंडहर हो रही हैं हरियाणा परिवहन की एसी बसें

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 06:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा की शान वॉल्वो बस जो पर्यटकों को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक एयरपोर्ट के साथ पर्यटन स्थलों तक बेहतर परिवहन सुविधा दे रही थी वो आज धूल फांक रही है। सभी बसें अपने निर्धारित किलोमीटर पूरे कर चुकी हैं। हरियाणा सरकार ने पिछले चार साल से कोई नई बस नहीं खरीदी गई है। चालक संघ के प्रधान शमशेर सिंह ने बताया कि सरकार ने इन बसों को परिवहन के बेड़े में शामिल किया। इन बसों ने लोगो को बेहतर सुविधा भी प्रदान की जिसे लोगों ने पसंद भी किया। लोग अपने निजी वाहनों की बजाय इन बसों में जाना अधिक पसंद करते हैं।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि हरियाणा रोडवेज के चंडीगढ़ डिप्पु में ऐसी 20 बसें आई जिनमें से केवल 8 बसें ही चल रही हैं, कुछ हल ही में रिपेयर होकर आई है। बाकि बसें धूल फांक रही है इससे आम लोगों के साथ साथ सरकार को भी नुकसान हो रहा है। चंडीगढ़ के साथ साथ 20 गाडिय़ां गुरुग्राम डिपो को दी गई थी, जिनमें से अब 2 गाडिय़ां अब करनाल डिपो को दी गई हंै। वॉल्वो बसों के चलते चलते अचानक ब्रेक लगने की शिकायत को लेकर शमशेर सिंह ने बताया की अधिकारीयों और सरकार की लापरवाही के कारण इनकी रिपेयर नहीं हुई है।

PunjabKesari

वही यूनियन प्रधान बलवान ने बताया की हमारे पास ऐसी 10 वॉल्वो और 10 बेंज बस आई थी। उन्होंने बताया की इनकी निर्धारित किलोमीटर केवल 10 लाख किलोमीटर होती है वहीं यह बसें 15 लाख किलोमीटर तय कर चुकी हंै। उन्होंने कहा कि यदि समय पर इनकी देख रेख हो तो यह और अधिक सेवाएं दे सकती हैं। उन्होंने कहा की यात्रियों की भी इन बसों को लेकर मांग है लेकिन सरकार नई बसें नहीं ला रही। उन्होंने कहा की सरकार प्राइवेट बसों को लाकर चहेते लोगो को फायदा पहुंचा रही है। 

PunjabKesari

परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार का भी कहना है कि प्रदेश में एसी बसों की कमी है और जो पहले की बसें है उनका समय पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि इस साल 350 नई बसें खरीदी जाएंगी। जिनमें 150 डीलक्स एसी श्रेणी की होंगी। इस निर्णय को उच्चस्तर से भी मंजूरी दे दी गई है। जल्द ही सभी जिलों में इन बसों को भेजा जाएगा और यात्री इसका लाभ ले सकेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static