SYL को लेकर गृहमंत्री से मिला हरियाणा का प्रतिनिधिमंडल, जानिए क्या हुई बातचीत

3/24/2017 5:34:33 PM

नई दिल्ली (कमल कुमार):पंजाब विधानसभा चुनाव में राजनैतिक पार्टियों के लिए बना अहम मुद्दा सतलुज यमुना लिंक, अब एक बार फिर हरियाणा की राजनैतिक गलियारों में हलचल मचाए हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट के अहम फैसले के बाद भी केंद्र सरकार द्वारा SYL पर कोई ठोस कदम न उठाए जाने पर हरियाण की सभी मुख्य राजनीतिक पार्टियों ने एक साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात में हरियाणा सरकार की तरफ से SYL से जुड़ी सभी तथ्य रखे गए। इसके अलावा कांग्रेस और इनेलो ने भी इस नहर को हरियाणा की जरूरत बताते हुए अपनी बात रखी। गृह मंत्री से हुई मुलाकात के बात मुख्यमंत्री काफी आश्वस्त दिखाई दिए और जल्द ही हरियाणा को SYL का पानी मिलने की उम्मीद जताई। इनेलो में राजनाथ सिंह को सरकार से अलग एक ज्ञापन भी सौंपा। 

SYL से जुड़ी तमाम समस्याओं को सुलझा लिया जाएगा:गृहमंत्री 
गृहमंत्री के साथ हुई इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस लीडर किरण चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर शामिल हुए। कांग्रेस ने इस बैठक से संतुष्टि दिखाते हुए उम्मीद जताई कि जल्द ही केंद्र सरकार SYL को लेकर कड़ा कदम उठाएगी, जिससे हरियाणा की जनता को इसका लाभ मिल सकेगा। गृहमंत्री ने सभी दलों की बात सुनकर सभी को आश्वासन दिया है कि जल्द ही SYL से जुडी तमाम समस्याओं को सुलझा लिया जाएगा। हालांकि राजनाथ सिंह ने जरूरत पड़ने पर एक बार फिर इस तरह की मीटिंग बुलाने की भी बात कही है।

गृहमंत्री के मुलाकात से पहले बुलाई गई थी सर्वदलीय बैठक
गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मुलाकात से पहले SYL पर दिल्ली के हरियाणा भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी। इस सर्वदलीय बैठक का इनेलो ने पहले ही बहिष्कार करने की घोषणा कर दी थी। हालांकि मुख्यमंत्री के इस बैठक में न पहुंचने से बाकि नेताओं के पहुंचने के बावजूद भी ये सर्वदलीय बैठक नहीं हो पाई। जिसके बाद मुख्यमंत्री, हरियाणा केबिनेट के कई मंत्री और अन्य दलों के नेताओं ने सीधा राजनाथ सिंह से मुलाकात की।