विवादों में फंसा रातों-रात धमाल मचाने वाला भजन बता मेरे यार सुदामा रे

3/18/2017 2:01:11 PM

फरीदाबाद: हरियाणा के सरकारी स्कूल की छात्राओं द्वारा गाया चर्चित भजन बता मेरे यार सुदामा रे... विवादों में घिरता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल गिरावड़ गांव के भजन गायक कृष्णलाल ने दावा किया है यह भजन उन्होंने अपने फौजी भाई को समर्पित करते हुए 1984 में लिखा था।  इसकी ऑडियो कैसेट भी रिलीज हो चुकी है। साथ ही भजन एक किताब में भी प्रकाशित हो चुका है। 

बेटियों से कोई शिकायत नहीं: कृष्णलाल
भजन काफी समय पहले लिखा और गाया था। भजन की आखिरी पंक्ति में उन्होंने अपने फौजी भाई अमि सिंह और इसके बाद अपना नाम कृष्ण शर्मा जोड़ा था। कृष्णलाल ने कहा कि जिन बेटियों ने भजन गाया है उनसे कोई शिकायत नहीं है। बेटियों की बदौलत कम से कम उनका भजन आज पूरी दुनिया में मशहूर हो गया है। उन्होंने कहा कि दुख सिर्फ इस बात का है कि जिसने भजन लिखा उसका नाम ही हटा लिया गया। 

कृष्ण और सुदामा की दोस्ती पर आधारित है भजन
दरअसल हरियाणा की रहने वाली 14 साल की विधि और उसकी कुछ दोस्तों के द्वारा गाया हुआ भजन इस समय सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। विधि ने यह भजन सबसे पहले अपने स्कूल में गाया था। जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आपको बता दें विधि सरकारी स्कूल की छात्रा है। उसे गाने का शौक बचपन से ही है, वह कृष्ण और सुदामा की दोस्ती के ऊपर एक ऐसा भजन गाती है, जो हरियाणा के साथ ही देश के अन्य इलाकों में भी खूब पसंद किया जा रहा है।