पीएम मोदी की अपील पर जगमग हुआ हरियाणा, जनता संग नेताओं ने भी जलाए दिये

4/5/2020 10:39:40 PM

अंबाला: कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर हरियाणा वासियों ने एकजुटता दिखाई। रविवार को रात्रि 9 बजते ही सीएम व डिप्टी सीएम आवास की बत्तियां गुल हो गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल हाथों में दिया लेकर आवास परिसर में पहुंचे तो डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी अपने सरकारी आवास पर दिया जलाकर कोरोना जंग में एकजुटता का संदेश दिया।

रात्रि 9 बजे ही प्रदेश में घरों की छतों पर दीवाली का नजारा दिखाई दिया। कहीं दीये जगमगा रहे थे तो कहीं मोमबत्ती की लौ रोशनी बढ़ा रही थी। घरों की छतों, बालकनी, मुख्य द्वार पर खड़े होकर जनता ने टार्च व मोबाइल की फ्लैश से आसमान में उजियारा किया। कोरोना को हराने के लिए जनता पूरी तरह जागरूक दिखाई दी और 9 बजे ही अपने-अपने घरों की बत्तियां बंद कर दिए जलाए।



कोरोना की जंग के खिलाफ जनता का मनोबल बढ़ाने में माननीय भी पीछे नहीं रहे। भाजपा विधायकों के साथ सभी नगर निगम मेयर से लेकर नगर परिषद, नगरपालिका, जिला परिषद, ब्लाक समिति चेयरमैन व सरपंचों ने अपने-अपने आवास पर दिए जलाए।



मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री के साथ भाजपा व जजपा नेताओं ने भी दिये जलाने से पीछे नहीं रहे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने टोहाना, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अम्बाला में, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने यमुनानगर, खेल मंत्री संदीप सिंह ने शाहाबाद में अपने आवास पर दियेजलाए। हरियाणा भाजपा कद्दावर नेता और पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने अपने आवास राठीवास व भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने अपने आवास रसलापुर खुर्द दीये जलाए। वहीं निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने भी परिवार समेत दिये जलाकर पीएम मोदी की अपील का अनुसरण किया।



बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस की जंग के खिलाफ मनोबल व एकजुटता दिखाने के रविवार को रात्रि 9 बजे घरों की छतों, बालकनी, मुख्य द्वार पर खड़े होकर दीये जलाने का आह्वान किया था। इस अपील का प्रदेश की जनता पर इतना कारगर असर हुआ कि 9 बजे से पहले ही जनता घरों की छतों पर पहुंच गई और दियों के लौ से कोरोना को हराने के लिए एकजुट दिखाई दी। 

Shivam