हरियाणा: मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, मुख्यमंत्री ने लड्डू खिलाकर सबको कुर्सी पर बिठाया

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 03:19 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा मंत्रिमंडल के पहले विस्तार के बाद बनाए गए सभी कैबिनेट और राज्य मंत्रियों ने शुक्रवार को अपने-अपने कार्यालय में पदभार संभाल लिया। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने खुद जाकर सभी मंत्रियों को कुर्सी पर बैठाया और उन्हें लड्डू खिलाकर पदभार सौंपा। इससे पहले सभी मंत्रियों को सीएम कार्यालय में बुलाया गया था। वहां से सीएम एक-एक मंत्री को लेकर उनके कार्यालय पहुंचे। सबसे पहले गृह मंत्री अनिल विज को सीट पर बैठाया गया। 

इस दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि काम किया है और काम करेंगे। हमारी सरकार काम करने आई है, जो अधिकारी काम करना चाहता है तो ठीक है, नहीं तो अपना बोरिया बिस्तरा बांधकर तैयार रहे। वहीं, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि जो भी सुधार की जरूरत होगी उसे करने की कोशिश की जाएगी। शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा। वन एवं पर्यावरण विभाग के बारे में गुर्जर ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाएंगे, इसको लेकर योजना बनाई जाएगी।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खिलाडिय़ों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने की कोशिश करेंगे ताकि खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर सके। इसके साथ-साथ आने वाले दिनों में ओलंपिक है, उसकी तैयारी को लेकर भी खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित किया जाएगा। वहीं, बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि सभी को बिजली मिले यही हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी। जो डिमांड है, उसे पूरी करने की कोशिश करेंगे। वहीं जेल में सुधार करने की पूरी कोशिश करेंगे।

कैबिनेट की पहली बैठक अगले हफ्ते होगी। इसकी घोषणा सीएम मनोहर लाल खुद कर चुके हैं। सीएम का कहना है कि सभी वायदे पूरा करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। गुरुवार को खट्‌टर कैबिनेट का पहला विस्तार किया गया था, जिसमें 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने शपथ ली थी। 

एक को छोड़कर सभी मंत्रियों के कार्यालय आठवें फ्लोर पर
कैबिनेट मंत्री अनिल विज- आठवें फ्लोर कमरा नंबर 32
कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर - कमरा नंबर 34
कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा - कमरा नंबर 49
कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह - कमरा नंबर 39
कैबिनेट मंत्री बनवारी लाल - कमरा नंबर 24
राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव - नंबर 43-सी
राज्य मंत्री कमलेश ढांडा - कमरा नंबर 31
राज्य मंत्री अनूप धानक - कमरा नंबर 47
राज्य मंत्री संदीप सिंह - कमरा नंबर 25
वहीं कैबिनेट मंत्री जयप्रकाश दलाल का कार्यालय छठे फ्लोर पर कमरा नंबर 42 में स्थापित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static