हरियाणा पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा मौका, जल्द निकलेंगी 15 हजार भर्तियां

punjabkesari.in Friday, May 05, 2017 - 06:32 PM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप हरियाणा पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे हैं तो आपका ये सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। जी हां हरियाणा पुलिस में विभिन्न पदों पर जल्द ही 15 हजार से भी ज्यादा भर्तियां की जाएंगी। इसमें कांस्टेबल और एसएचओ से लेकर डीएसपी तक की भी भर्ती की जाएगी।

दरअसल हरियाणा पुलिस में खाली पड़े पदों को भरने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल एक याचिका पर सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत ने हरियाणा सरकार को ये निर्देश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि 2018 तक प्रदेश में खाली पड़े 15163 पदों को भरा जाए। कोर्ट ने सख्ती से निर्देशों को लागू करने के लिए भी कहा है। उधर हरियाणा सरकार के वकील ने कोर्ट में आश्वासन दिया है कि भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर कोर्ट के आदेशों को अमल में लाया जाएगा। शीघ्र ही इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

अब ऐसे में यह साफ है कि कोर्ट के निर्देशों के अनुसार सरकार को डेढ़ साल में सभी खाली पदों को भरना होगा। इसके साथ ही पुलिस में भर्ती होने का ख्वाब संजोए हरियाणा के युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है। उम्मीद है कि सरकार जल्द ही खाली पदों को भरेगी और प्रदेश के होनहार बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static