Haryana Political Update: मनोहर लाल ही रहेंगे हरियाणा के CM , नए सिरे से बनेगी पूरी कैबिनेट... जानिए पूरी डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:04 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी) : हरियाणा के पूर्व मंत्री कवंर पाल गुर्जर ने दावा किया है कि मनोहर लाल खट्टर ही दोबारा सीएम चुने जाएंगे।  लोकसभा चुनाव में गठबंधन नहीं होने के बाद दुष्यंत चौटाला को लगातार बीजेपी झटका दे रही है। अब दुष्यंत चौटाला सरकार से बाहर हो गए है। उनकी पार्टी में टूट की अटकलें लगाई जा रही हैं। जेजेपी के देवेंद्र बबली समेत 5-6 विधायक बीजेपी के साथ जा सकते हैं।  चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद सीएम अपने मंत्रिमंडल के साथ राजभवन पहुंचे और पूरी कैबिनेट का इस्तीफा सौंपा। अब शपथ ग्रहण समारोह होगा।  

हरियाणा में पांच साल पुराना भाजपा जजपा गठबंधन टूट गया है। मंगलवार को दिन चढ़ते ही प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां शुरू हुईं जो दोपहर होते होते एक सियासी भूचाल में बदल गई। भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद मनोहर लाल ने पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया। हरियाणा में थोड़ी देर में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। हरियाणा निवास में पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा, तरुण चुघ और राज्यसभा सांसद सुभाष बराला पहुंच चुके हैं। नई सरकार के शपथग्रहण से पहले कंवरपाल गुर्जर ने बयान दिया है कि मनोहर लाल ही मुख्यमंत्री रहेंगे। विधायक कृष्ण मिड्ढा ने भी कहा कि मनोहर लाल तीसरी बार शपथ लेंगे।



वहीं सिरसा के विधायक और हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने कहा है कि गठबंधन (बीजेपी-जेजेपी) लगभग टूट चुका है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी सभी 10 सीटें जीतेगी। जेजेपी के बिना भी हरियाणा सरकार जीतेगी। इसी बीच हरियाणा के निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कहा कि हमने पहले ही सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार को अपना समर्थन दे दिया है। सीएम मनोहर लाल से मुलाकात में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा हुई। बातचीत से मुझे ऐसा आभास हुआ था जजपा से गठबंधन तोड़ने की शुरुआत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static