घर से 8 गोलियां लेकर निकला था आरोपी छात्र, नहर में बैठकर बनाया प्लान

1/22/2018 11:23:37 AM

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय): यमुनानगर के स्वामी विवेकानंद स्कूल की प्रिंसिपल रितु छाबड़ा की हत्या करने वाले आरोपी छात्र को 2 दिन के रिमांड पर भेजा गया है। वहीं पुलिस ने खुलासा किया आरोपी छात्र अपने साथ घर से 8 गोलियां लेकर आया था जिनमें से उसने 2 गोलियां हमीदा हेड के पास फेंक दी अौर बाकि रिवाल्वर में लोड कर ली। आरोपी ने यहीं पर बैठकर प्रिंसिपल को मारने का प्लान भी बनाया था।

हमीदा डैम में बनाया था प्लान
शहर यमुनानगर थाना प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह घर से पिता की रिवाॅल्वर और आठ गोलियां उठाकर पहले हमीदा हेड पर गया। वहां पर वह कुछ देर बैठकर सोचता रहा। यहां पर उसके दिमाग में प्रिंसिपल पर हमला करने की बात आई। पुलिस का दावा है कि शिवांश ने दो गोलियां हमीदा हेड के पास ही गिरा दीं और छह गोलियां रिवाल्वर में लोड कर लीं। इसके बाद उसने स्कूल में जाकर वारदात को अंजाम दिया। ओम प्रकाश का कहना है कि आरोपी से दो दिन के रिमांड के दौरान एक तो हमीदा हेड पर छिपाई गोलियां बरामद करनी हैं। वहीं जहां से वह अपने पिता की रिवाल्वर लेकर आया था, उस स्थान की निशानदेही करानी है। मौका ए वारदात की भी निशानदेही करानी है। पुलिस का दावा है कि आरोपी होशियार व आवारा किस्म का लड़का है। 

रणजीत की जमानत याचिका खारिज
आरोपी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट जेएमआईसी प्रतिभा मेहला की कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उसे 2 दिन के रिमांड पर भेजा है। पुलिस ने कोर्ट से आरोपी छात्र से पूछताछ के लिए तीन का रिमांड मांगा था। वहीं कोर्ट ने आरोपी के पिता रणजीत को 14 दिन न्यायिक हिरासत पर भेजा है। पुलिस ने आरोपी की पिस्तौल का लाइसेंस रद्द कर दिया है।आरोपी पक्ष के वकील एसपी ढांडा की ओर से रणजीत की जमानत की याचिका लगाई थी लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। 

पुलिस अौर जांच टीम की रिपोर्ट में अंतर
एसपी राजेश कालिया ने कहा था कि आरोपी छात्र ने अलमारी तोड़कर अपने पिता की रिवाल्वर निकाली थी। जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अलमारी के चोरी छिपे रिवाल्वर को निकाला गया है। इसी बात को लेकर पुलिस और आरोपी पक्ष के वकील के बीच कोर्ट में बहस भी हुई थी। 

बेटे की शिकायतों पर नहीं किया गौर
पुलिस पूछताछ में आरोपी छात्र के पिता ने बताया कि उसका बेटा घर आकर नहीं बताता था कि उसे टीचर से डांट पड़ती है। उसने कॉमर्स विद इकोनॉमिक्स ले रखी तो उन्होंने सोचा कि वह पढ़ने में ठीक होगा। हालांकि पीटीएम में छोटी-छोटी शिकायतें मिलती थी लेकिन उन्होंने उसकी अोर ध्यान नहीं दिया। रणजीत ने बताया कि शनिवार वे सुबह 10 बजे अपने काम के लिए निकल गए थे। घर में उनका बेटा अौर उसकी मां थे। उन्हों तो उनके दोस्तों से पता चला कि उसके बेटे ने ऐसा काम कर दिया है। उनके दो बच्चे हैं एक बेटा अौर एक बेटी। उनकी बेटी की शादी हो चुकी है। 

श्मशान घाट पर मोबाइल से वीडियो रिकार्डिंग करने पर परिजनों ने पीटा 
रामपुरा स्थित श्मशान घाट में प्रिंसिपल रितू छाबड़ा के अंतिम संस्कार के दौरान बखेड़ा हो गया। एक व्यक्ति मोबाइल से वीडियो रिकार्डिंग कर रहा था। परिजनों ने आपत्ति जताई। जब कुछ युवक उसका मोबाइल लेकर रिकार्डिंग दिखाने के लिए कहा तो आरोपी ने मना कर दिया। इस पर युवकों ने उसकी पिटाई कर दी। मौजिज लोगों ने भीड़ से उसे छुड़ाकर कमरे में बंद कर दिया। बाद में पुलिस के हवाले कर दिया।