बाबा की खास माने जाने वाली ‘चालबाज बेटी’ के मुकाम से उसकी प्रिंसिपल हैं हैरान

8/29/2017 8:06:16 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): हनीप्रीत...उर्फ प्रियंका। ये वो नाम है जो डेरा चीफ गुरमीत राम रहीम के बलात्कारी घोषित होने के बाद डेरा की सल्तनत को संभालने के रूप में जाना जाने लगा। हनीप्रीत वो शख्स है जिसे डेरा चीफ राम रहीम जेल में अपने साथ रखना चाहता था। फतेहाबाद के एमएसडी स्प्रिंग बैल्ज स्कूल में हनीप्रीत उर्फ प्रियंका को 9वीं और 10वीं में अंग्रेजी पढ़ा चुकी स्कूल की तत्कालीन प्रिंसिपल और मौजूदा डायरेक्टर कंचन मुंजाल आज हनीप्रीत को लेकर बेहद हैरान हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें यह कभी आभास नहीं रहा कि इतनी शांत स्वभाव और बेहद चुप रहने वाली लड़की आज डेरा चीफ की ना केवल विश्वासपात्र है बल्कि डेरा की कमान संभालने वाले लोगों की सूचि में सबसे ऊपर है। वहीं हनीप्रीत के अस्तित्व की बात करें तो वह मूल रूप से फतेहाबाद के जगजीवनपुरा की रहने वाली हैं। 

1998 में हुई थी शादी, 2007 में हुआ तलाक
हनीप्रीत इंसा की शादी भी डेरा प्रमुख के आशीर्वाद से हुई। दरअसल हनीप्रीत के दादा लंबे समय से डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी रहे हैं और उनके बाद उनके पूरे परिवार ने डेरा से ही नामदान लिया था। इस बीच हनीप्रीत का विवाह पंचकूला निवासी हेमंत गुप्ता के साथ डेरा परिसर में ही विवाह हुआ था। कुछेक साल एक साथ रहने के बाद ही दोनों में विवाद हो गया और दोनों अलग रहने लगे थे। 2007 में दोनों में तलाक हो गया। इसके बाद से प्रियंका को बाबा राम रहीम ने गोद ले लिया और उसे हनीप्रीत इंसा का नाम दिया। इसके बाद से हनीप्रीत इंसा एक साए की तरह बाबा राम रहीम के साथ रहती हैं। पिछले सालों में आई प्रत्येक फिल्म में हनीप्रीत इंसा का पूरा योगदान रहा है। 

हनीप्रीत का परिवार भी अब डेरा के शाही परिवार में शामिल 
हनीप्रीत इंसा उर्फ प्रियंका तनेजा का पूरा परिवार भी डेरे के शाही परिवार में शामिल है। उनके पिता रामानंद तनेजा डेरा परिसर में ही एक सीड्स प्लांट चलाते हैं जबकि छोटी बहन निशा की शादी फतेहाबाद निवासी संजु बजाज से हुई है। संजू अब गुरुग्राम में अपना बिजनेस करते हैं। भाई साहिल भी अपने पिता के साथ ही कामकाम में हाथ बंटाता है।