मखमल के बिस्तर में सोने वाली हनीप्रीत, एक कंबल में काट रही रातें

10/9/2017 12:38:04 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण): हमेशा ही एसी अौर फाइव स्टार होटलों की शौकिन हनीप्रीत अब 10/14 की बैरक में रहकर गुजारा कर रही है। मखमल के बिस्तर पर सोने वाली हनीप्रीत को सिर्फ एक कंबल दिया गया है जिसकी लंबाई 5/2 है। इसको या तो नीचे बिछा सकते हैं या ऊपर ओढ़ सकते हैं। उसे जिस बैरक में रखा गया है उसमें सुरक्षा के लिहाज से कोई पंखा भी नहीं है। जेल में आने के बाद हनीप्रीत के हालात बदल गए हैं। हनीप्रीत पंचकूला के सेक्टर-23 स्थित चंडीमंदिर पुलिस स्टेशन मेंं रखा गया है।हनीप्रीत को बुधवार को पंचकूला कोर्ट में सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसको 6 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था।

चॉकलेट्स और कॉफी की शौकीन हनीप्रीत
राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत सब्जियों, चॉकलेट्स और कॉफी की काफी शौकीन है। जब से हनीप्रीत जेल में आई है तब से उसके हालात बदल गए हैं। हनीप्रीत चंडीमंदिर पुलिस थाने की बैरक में क्या खा रही है और कैसे रह रही है, इस पर ये बात सामने आई है। एक टाइम में कई सब्जियाें के साथ ही खाना खाने की हनीप्रीत शौकीन रही है लेकिन अब उसे रोजाना सुबह साढ़े 7 बजे चाय दी जाती है। उसके बाद सुबह 11 बजे नाश्ता फिर डिनर। पहले दिन मंगलवार ( 3 अक्टूबर) रात को उसे खाना दिया गया था, जिसमें उसे दो रोटी और एक दाल दी गई। वैसे ही बुधवार सुबह 7 बजे और फिर 9 बजे चाय दी गई। रात के खाने में शाम को तीन रोटी और दाल दी गई। हनीप्रीत कई बार कॉफी की डिमांड कर चुकी है। हनीप्रीत रूटीन में कॉफी लेती रही है लेकिन यहां बस चाय ही मिल रही है।

पेस्ट और टूथब्रश मंगवाया गया
सुखदीप ने पुलिस को बताया कि हनीप्रीत को माइग्रेन है। उसे डॉक्टर ने बेस्ट क्वालिटी के तकिए लेने के लिए कहा हुआ है लेकिन जेल में ऐसा कुछ भी नहीं है। हनीप्रीत ने पिछले चार दिनों में चार बार कपड़े बदले हैं जबकि उसके लिए बाहर से पेस्ट और टूथब्रश मंगवाया गया था। हनीप्रीत के बैग में पहले से ही ये दोनों चीजें मौजूद थी। 

2 सितंबर को हनीप्रीत ने सुखदीप से किया था संपर्क
सुखदीप ने बताया कि दो सितंबर को उससे हनीप्रीत ने संपर्क किया था। इसके बाद वो उसके पास आ गई थी। उसके बाद दोनों बठिंडा में रहीं। यहीं से हनीप्रीत, सुखदीप और दूसरी गाड़ी में मौजूद दूसरे लोगों के साथ दिल्ली गई। फिर दिल्ली से बठिंडा गए। वहां पर वह लोग रहे। ट्राईसिटी के आसपास के एरिया में भी कई दिन बिताए।

सुखदीप को रखा गया अलग
हनीप्रीत पहले ही पुलिस को सवालों के जवाब नहीं दे रही है। ऐसे में उसके साथ सुरक्षा और प्राइवेसी के लिहाज से सुखदीप को नहीं रखा गया है। दोनों को अलग-अलग बैरकों में रखा गया है। पुलिस को शक है कि जैसे सुखदीप उन्हें इनपुट्स दे रही है तो कहीं हनीप्रीत उसे एक बैरक में होने के चलते धमका न दे।