सरेंडर से पहले गिरफ्तारी से बचने के लिए ये रास्ता अपना सकती है हनीप्रीत...

10/3/2017 1:34:23 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): जिस हनीप्रीत को हरियाणा पुलिस पूरे देश के 7 राज्यों में ढूंढती रही, पुलिस नेपाल तक की खाक छान आई, उसके दर्शन आज सुबह अचानक टीवी चैनलों की स्क्रीन पर हो गए। दो बड़े चैनलों को दिए इंटरव्यू में हनीप्रीत ने सरेंडर करने की बात कही है लेकिन सरेंडर करने से पहले हनीप्रीत के पास गिरफ्तारी से बचने का रास्ता है। कानूनी तरीके से हनीप्रीत अब अगर चाहे तो पंचकूला सैशल कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी डाल सकती हैं। अगर उसे जमानत मिल जाए तो उसके बाद हनीप्रीत कोर्ट में सरेंडर कर सकती हैं जिससे वह गिरफ्तारी से बच सकती है। पंचकूला पुलिस ने हनीप्रीत को हिंसा और देशद्रोह के केस में आरोपी बनाया है और इन्हीं आरोपों के चलते हनीप्रीत की तलाश इतने दिनों से की जा रही थी।

सैशन कोर्ट अगर हनीप्रीत की अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर देता है तो उसे सीधे पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में भी जमानत के लिए अर्जी दायर कर सकती हैं और हाईकोर्ट अगर अग्रिम जमानत मंजूर कर लेता है तो फिर हनीप्रीत के लिए सरेंडर करना और भी आसान हो जाएगा क्योंकि ऐसे में सरेंडर के बाद उनकी तुरंत गिरफ्तारी नहीं होगी।

टीवी चैनलों को दिए इंटरव्यू में हनीप्रीत ने सरेंडर करने की बात कही है। हालांकि अब तक उन्होंने सरेंडर किया नहीं है और गिरफ्तारी के डर से ही वो सामने आने से बच रही थी। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में भी हनीप्रीत ने अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दायर की थी जिसे दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने ही हनीप्रीत को सुझाव दिया था कि वो या तो सरेंडर करें या फिर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी दायर करे। इसी के बाद मीडिया चैनलों को हनीप्रीत ने इंटरव्यू दिया है और अब वो सरेंडर करने की बात कर रही हैं। बताया जा रहा है कि कुछ ही वक्त में हनीप्रीत सरेंडर कर भी सकती हैं