हनीप्रीत ने जेल में रखा करवा चौथ का व्रत, बोली-राम रहीम दोनों जहान के सुहाग

10/9/2017 2:32:27 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): रविवार को एक तरफ जहां देशभर की सुहागिन औरतों ने अपने सुहाग की सलामती और लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा वहीं 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत उर्फ प्रिंयका तनेजा ने भी पुलिस रिमांड पर व्रत रखा। हनीप्रीत ने एक गिलास पानी के साथ पूरा दिन गुजारा किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब पुलिसकर्मी हनीप्रीत के लिए खाना लेकर हवालात में गए तो उसने कहा कि लोग उनके लिए व्रत रखते हैं जो उनका सुहाग होता है लेकिन हम व्रत रखते हैं हमारे पापा के लिए जो हमारे ही नहीं दोनों जहान के सुहाग हैं। हनीप्रीत ने कहा कि मैंने करवाचौथ अपने पापा (राम रहीम) के लिए रखा है जो देश की भलाई के लिए काम करते हैं। हालांकि पुलिस ने हनीप्रीत को व्रत पर कोई विशेष सुविधा नहीं दी और उससे पूछताछ की गई।

चांद बनता था राम रहीम
हर साल करवाचौथ वाला दिन डेरे में खास होता था। इस दिन रात के समय राम रहीम को पूजने वाली महिलाएं छलनी या चुनरी लेकर मजलिस में बैठ जाती थी और चांद की जगह आरोपी बाबा को देखकर अपना व्रत खोलती थी। हालांकि सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुष भी राम रहीम के लिए व्रत रखते थे। कुंवारी लड़कियां भी इस कतार में शामिल थीं। राम रहीम इस दिन सामने बैठ जाता और लोग उसकी आरती उतारते, भजन गाते हुए अपना व्रत खोलते थे।

करवाचौथ पर भावुक हुई हनीप्रीत
करवा चौथ के दिन रिमांड पर महिला पुलिस अधिकारियों ने हनीप्रीत से कुछ समय के लिए पूछताछ की। इस दौरान एक-दो बार वह भावुक भी हुई। हालांकि वह पुलिस पूछताछ में खासा सहयोग नहीं कर रही है। बता दें कि हनीप्रीत तलाकशुदा है लेकिन फिर भी वह काफी समय से व्रत रख रही है और इस दिन पूरी सुहागिन की तरह तैयार होती थी।

दो दिन पहले उसने राम रहीम से मिलने की इच्छा जताई थी। उसने कहा, "पापाजी की कमर में दर्द रहता है। वह इस दर्द से परेशान होंगे इसलिए मेरा वहां होना जरूरी है। एक डॉक्टर ने हनीप्रीत से पूछा भी कि क्या तुम डॉक्टर हो या फिर कोई डिग्री ली हुई है जो बाबा के दर्द होने पर वहां जाने की बात कह रही हो।"