सरकार पर भारी पड़ती दिख रही है अफसरशाही, खटारा हुए मंत्रियों के दावे

11/26/2018 7:28:55 PM

गुरूग्राम(सतीश): प्रदेश की खट्टर सरकार पर अफरशाही हावी होती नजर आ रही है। ताजा मामला सोहना में उस समय देखने को मिला जब स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव ने कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह व सोहना के विधायक तेजपाल तंवर के सामने सोहना के नागरिक अस्पताल में बनाए गए। अतिरिक्त वार्ड के उद्घाटन अवसर पर चिकित्सकों के अलावा अन्य स्टाफ की कमी को दो दिन के अंदर पूरा करने के लिए कहा था। लेकिन दो दिन की जगह दो सप्ताह से ज्यादा समय बीत गया। आज भी अस्पताल में डॉक्टर की कमी ज्यो की त्यों बनी हुई है। मरीज सारा दिन अस्पताल में बैठकर डॉक्टरों के नहीं होने से बिना उपचार के ही वापिस घर लौट जाते हैं अथवा निजी अस्पतालों में जाकर लुटने को मजबूर हो रहे हैं।



सोहना का नागरिक अस्पताल 50 बेडेड है, जहां 20 चिकित्सकों के अलावा अन्य सर्जन व ब्लड यूनिट गायनी वार्ड होना जरूरी है, लेकिन यहां पर ओपीडी के समय एक भी डॉक्टर मौजूद नहीं होता। मरीज घंटो से अपना उपचार कराने के लिए डॉक्टरों का इंतज़ार करते रहते हैं। मरीजों ने बताया कि अगर किसी दिन डॉक्टर मिल भी जाते हैं, तो तो दवाइयां बाहर से लेने के लिए लिख देते हैं।

वैसे तो सरकार के कैबिनेट मंत्री ने इस अतिरिक्त 20 बेडिड वार्ड का उद्घाटन बिना सुविधाओं के ही कर दिया था। लेकिन जब पत्रकारों ने कैबिनेट मंत्री से इस विषय को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि चीफ सेक्टरी ने सोमवार तक स्टाफ पूरा करने के लिए बोल दिया है।

Shivam