हज यात्रा पर जा रहे हैं तो 2000 रुपए के नोट से जुड़ी ये खबर जरूर देखें...(Video)

punjabkesari.in Tuesday, Jul 25, 2017 - 01:21 PM (IST)

नूंह (एके बघेल):हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों को भारतीय करेंसी से कोई परेशानी नहीं होगी। हाजी अपने साथ 2000 हजार का नोट लेकर जा सकते हैं। नोट को सऊदी अरब में ठीक आम नोट के समान चलाया जा सकता है। दरअसल सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों से चर्चा है कि 2000 का नोट सऊदी अरब में हज यात्रा के दौरान नहीं चलेगा। लिहाजा 500 या 100 रुपए के नोट लेकर हाजी अपने साथ लेकर जाएं। इस खबर से चंद दिन बाद हज यात्रा पर जाने वाले सैकड़ों हाजियों और परिजनों में शंका के बादल मंडराने लगे। 
PunjabKesari
BJP सरकार को बदनाम करने के लिए कर रहे गलत प्रचार:औरंगजेब
हज कमेटी के चेयरमैन औरंगजेब ने खास बातचीत के दौरान कहा कि कुछ लोग भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए हाजियों द्वारा ले जाने वाली करेंसी के बारे में गलत प्रचार कर रहे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि चाहे नोट कितने का भी हो। उन्होंने तो यहां तक कहा कि हज कमेटी ने इस बार हाजियों के लिए बेहतर इंतजाम किए हैं। साथ ही उन्होंने ऐसे लोगों को चेतावनी दी, जो पिछले कई साल से खिदमत पर हाजियों के साथ जा रहे हैं और अपने काम को बखूबी अंजाम नहीं देते हैं।
PunjabKesari
'हरियाणा हज कमेटी यात्रियों पर रखेगी पैनी नजर' 
औरंगजेब ने कहा कि हरियाणा हज कमेटी इस बार ऐसे लोगों पर पैनी नजर रख रही है। सरकारी या गैरसरकारी जो भी खिदमत में लापरवाही बरतेगा उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया की खबर पड़ताल की गई तो वह झूठी थी। लिहाजा ऐसी खबरों पर ध्यान न देकर संबंधित लोगों से पुख्ता जानकारी लेना जरूरी है। हज यात्रा पर जाने की हसरत हर मुसलमान की होती है,लेकिन इस तरह की झूठी खबरें उनकी खुशी को कुछ समय के लिए कम जरूर कर देती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static