डेरे के अस्पताल में चलता था मानव अंगों की अवैध कारोबार, स्किल ट्रांसप्लांट यूनिट सील

9/10/2017 12:22:47 AM

सिरसाः गुरमीत राम रहीम के गुनाहों के पिटारे से रोजाना नई नई चौंकाने वाली कहानियां निकलकर आ रही हैं। डेरा सच्चा सौदा आश्रम में लगातार दूसरे दिन शनिवार को हुए सर्च ऑपरेशन के दौरान खुलासा हुआ है कि अस्पताल के नाम पर गुरमीत मानव अंगों का काला कारोबार भी चलाता था। 

दूसरे दिन की जांच के दौरान पाया गया कि सिरसा स्थित डेरा से डेड बॉडी गलत तरीके से अलग-अलग अस्पतालों में मानव अंगों के ट्रांसप्लाटं के लिए भेजे गए। डेरा से मानव अंगों का अवैध कारोबार करने वाले कई अस्पतालों का खुलासा हुआ है।

 यही ही नहीं डेरा के अंदर ही स्किन ट्रांसप्लांट यूनिट भी मिली, जहां गैर कानूनी तरीके से स्किन ट्रांसप्लांट किया जाता था। जांच टीम ने डेरे के इस स्कीन बैंक को सील कर दिया है। मेडिकल विभाग की जांच में डेरा के अस्पतालों में भारी अनियमितता पाई गई। इसके अलावा डेरे में अवैध तरीके से चल रही दो आरा मशीनें भी जब्त कर ली गई हैं।

पुलिस राम रहीम के आश्रम का कोना-कोना तलाश रही है। इसी दौरान एक राम रहीम की गुप्त गुफा का चोर दरवाजा मिली, जहां से बलात्कारी बाबा गुफाओं के द्वार से साध्वियों के कमरों में जाकर अश्लील लीलाएं रचता था।

 शनिवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान इससे पहले, जब पुलिस आश्रम को खंगाल रही थी तब विस्फोटकों की बड़ी खेप बरामद हुई। जांच में सामने आया कि बाबा राम रहीम अपने आश्रम में विस्फोटकों की अवैध फैक्ट्री चला रहा था। 

इससे पहले शुक्रवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान डेरे की गुफा से दो बच्चों सहित 5 लोगों को रेस्क्यू किया गया. राम रहीम के आश्रम से इसके अलावा एके47 रायफल की मैग्जीन का कवर, वॉकी टॉकी और संदिग्ध दवाइयों का जखीरा भी मिला था।