हरियाणाः कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

7/23/2019 1:18:30 PM

हिसार (विनोद सैनी):  आयकर विभाग के अधिकारियों ने कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के हिसार और मंडी आदमपुर स्थित आवासों पर मंगलवार को एक साथ छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम सुबह करीब साढ़े सात बजे बिश्नोई के दोनों घरों पर पहुंच गई। आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई तथा उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई उस वक्त घर पर मौजूद नहीं थे जब आयकर विभाग की टीमें वहां पहुंची। 



जब आयकर विभाग की टीम, मंडी आदमपुर (हिसार) में उनके घर पहुंची तो उनका बेटा भव्य बिश्नोई वहां मौजूद था। बताया जा रहा है कि कुलदीप और रेणुका दिल्ली में हैं। दंपति हिसार में टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था, लेकिन रेणुका ने फेसबुक पर आयकर विभाग की छापेमारी पर कहा कि वे ‘स्वच्छ राजनीति' कर रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘‘ हमारे घर पर छापेमारी की गई है। हम कार्यकर्ताओं से अनुरोध करते हैं कि वे परेशान नहीं हों। हम साफ-सथुरी राजनीति करते हैं और यह करना जारी रखेंगे।'' 



आयकर विभाग ने कांग्रेस नेता से संबंधित गुरुग्राम, दिल्ली तथा अन्य परिसरों पर भी छापेमारी की है। यह छापेमारी कर चोरी के आरोप में हो रही है। कुलदीप और हांसी से विधायक रेणुका ने हरियाणा जनहित कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर 2014 में चुनाव जीता था लेकिन 2016 में अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था। उनके बेटे भव्य ने भी कांग्रेस के टिकट पर हिसार सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें शिकस्त खानी पड़ी थी। कुलदीप हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के छोटे बेटे हैं।

Isha